हाकी टूर्नामेंट के पहले दिन के मुकाबलों में कठुआ, जम्मू, राजौरी, कुलगाम ने मैच जीते

जागरण संवाददाता ऊधमपुर शहर के सुभाष स्टेडियम में केंद्रशासित प्रदेश स्तरीय अंतर-जिला ने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:06 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:06 AM (IST)
हाकी टूर्नामेंट के पहले दिन के मुकाबलों में कठुआ, जम्मू, राजौरी, कुलगाम ने मैच जीते
हाकी टूर्नामेंट के पहले दिन के मुकाबलों में कठुआ, जम्मू, राजौरी, कुलगाम ने मैच जीते

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शहर के सुभाष स्टेडियम में केंद्रशासित प्रदेश स्तरीय अंतर-जिला नेहरू हाकी कप टूर्नामेंट-2021 का आगाज हुआ। पहले दिन हुए मुकाबलों में कठुआ, जम्मू, राजौरी, कुलगाम ने मैच जीते।

प्रमुख सचिव युवा सेवा एवं खेल आलोक कुमार के संरक्षण व डीसी ऊधमपुर इंदु कंवल चिब और जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी कर्ण सिंह की देखरेख में आयोजित इस प्रतियोगिता में यूथ सर्विसेज एंड स्पो‌र्ट्स डायरेक्टर गजनफ्फर अली बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए। उन्होंने सुभाष स्टेडियम में आयोजित एक प्रभावशाली और रंगारंग उद्घाटन समारोह में अंडर-15 और अंडर-17 वर्ग के इस हाकी कप टूर्नामेंट-2021 का विधिवत शुभारंभ किया। उनके साथ पूर्व उपनिदेशक युवा सेवा और खेल अशोक कुमार, मुख्य क्रिकेट कोच खेल परिषद जम्मू-कश्मीर और प्रबंधक सुभाष स्टेडियम नवीन शर्मा सम्मानित अतिथि के तौर पर मौजूद थे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिता को बेहतर तरीके से आयोजित करने के लिए आयोजकों के प्रयासों को सराहा। इस अवसर पर उन्होंने माडर्न हाई स्कूल धनोरी के बैंड की औपचारिक परेड का भी स्वागत किया। उन्होंने फील्ड स्टाफ को सभी कैलेंडर गतिविधियों के लिए स्कूलों में नियमित कोचिग कैंप आयोजित करने के निर्देश भी दिए। अंत में जिला खेल अधिकारी स्वर्ण सिंह ने मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों को सम्मान के रूप में स्मृति चिन्ह भेंट किया।

सुभाष स्टेडियम में शुरू हुई इस प्रतियोगिता में केंद्रशासित प्रदेश के सात जिलों से करीब 170 लड़कों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में पहले दिन छह मुकाबले हुए, जिसमें पहले अंडर-15 वर्ग के मैच में कठुआ ने पुंछ को 3-0 से पराजित किया। इसी वर्ग का दूसरा मैच जम्मू और राजौरी के बीच में हुआ, जिसमें जम्मू 4-2 से जीता। अंडर-17 वर्ग में तीसरे मैच में जम्मू ने वाकओवर से कठुआ पर जीत दर्ज की। चौथे मैच में राजौरी ने पुलवामा को 3-2 से हराया। पांचवें मैच में कुलगाम ने ऊधमपुर को 2-0 पराजित किया। छठे मैच में राजौरी ने जम्मू को पैनल्टी शूट आउट में 1-0 से हरा कर जीत दर्ज की।

इस अवसर पर जेडपीईओ जिब पूनम शर्मा के अलावा अनीता गोस्वामी, जसविदर सिंह, सोम देव खजूरिया, बंदना शर्मा, आशा, मीनाक्षी, संजय शर्मा, स्वर्णदीप सिंह, पुष्प कुमार, संजीव कुमार खजूरिया, रजनीश शर्मा और अंशु खन्ना मौजूद। इस अवसर पर राज कुमार, सुनील कुमार, सौरभ पंडित, पूजा देवी, पूजा शर्मा, विपिन फोत्रा, नितिन, अंकुश, विक्की सहित अन्य भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी