मरम्मत व रखरखाव कार्य के लिए हाईवे रहा बंद

जागरण संवाददाता ऊधमपुर बुधवार को रखरखाव और मरम्मत कार्य के लिए जम्मू-श्रीनगर हाईवे ज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:43 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:43 AM (IST)
मरम्मत व रखरखाव कार्य के लिए हाईवे रहा बंद
मरम्मत व रखरखाव कार्य के लिए हाईवे रहा बंद

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बुधवार को रखरखाव और मरम्मत कार्य के लिए जम्मू-श्रीनगर हाईवे जम्मू से श्रीनगर के बीच चलने वाले ट्रैफिक के लिए बंद रहा। हाईवे बंद रहने के कारण यात्री व मालवाहक वाहनों को मिलाकर दो हजार के करीब वाहन जिले में विभिन्न जगहों पर रोके गए हैं।

हाईवे बंद रखने के लिए बीते मंगलवार मध्य रात्रि के बाद से घाटी के लिए कोई भी वाहन जखैनी से आगे नहीं छोड़ा गया। बुधवार को ऊधमपुर और रामबन जिले में विभिन्न स्थानों पर रखरखाव और मरम्मत का काम चलता रहा। काम पूरा होने के बाद हाईवे यातायात परिचालन के लिए ट्रैफिक पुलिस के सुपुर्द किया जाएगा। जिसके बाद सुबह छह बजे के करीब ट्रैफिक को घाटी जाने की अनुमति दी जाएगी। वहीं, हाईवे बंद रहने के दौरान डोडा, किश्तवाड़, पत्नीटाप, चिनैनी, बटोत, कुद के लिए वाहन सामान्य रूप से चले। मगर ट्रैफिक पुलिस ने इन रूटों को जाने वाले वाहनों की पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही जाने दिया।

हाईवे बंद रहने की वजह से जखैनी चौक से लेकर बट्टल चौक और जखैनी से टिकरी के सलोरा तक हाईवे पर विभिन्न स्थानों पर करीब 2,000 वाहनों को रोका गया, जिसमें 150 के करीब यात्री वाहन भी शामिल हैं।

इस बारे में डीएसपी ट्रैफिक हिम्मत सिंह ने हाईवे बंद होने की वजह से ऊधमपुर जिले में विभिन्न स्थानों पर दो हजार के करीब वाहन रोके जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि घाटी को छोड़ कर डोडा, किश्तवाड़ और स्थानीय रूटों पर सामान्य रूप से यातायात चला। घाटी जाने वाले वाहनों को जाने की अनुमति नहीं दी गई।

chat bot
आपका साथी