हाईवे से मलबा हटाने का काम जारी, आज सुबह खुलने के आसार

बारिश के कारण मंगलवार से बंद जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बुधवार को भी नहीं खुल पाया। रामबन जिले में विभिन्न जगहों पर काफी मलबा गिरने की वजह से दिन भर मलबा हटाने का काम जारी रहा। अगर मौसम ने साथ दिया तो वीरवार तड़के तक मलबा हटा दिया जाएगा उसके बाद हाईवे पर यातायात सुचारु हो जाएगा। वहीं कैफेटेरिया मोड़ पर गिरे मलबे की चपेट में एक ट्रक आ गया लेकिन ट्रक का चालक व सहचालक सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 09:30 AM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 09:30 AM (IST)
हाईवे से मलबा हटाने का काम जारी, आज सुबह खुलने के आसार
हाईवे से मलबा हटाने का काम जारी, आज सुबह खुलने के आसार

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बारिश के कारण मंगलवार से बंद जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बुधवार को भी नहीं खुल पाया। रामबन जिले में विभिन्न जगहों पर काफी मलबा गिरने की वजह से दिन भर मलबा हटाने का काम जारी रहा। अगर मौसम ने साथ दिया तो वीरवार तड़के तक मलबा हटा दिया जाएगा, उसके बाद हाईवे पर यातायात सुचारु हो जाएगा। वहीं, कैफेटेरिया मोड़ पर गिरे मलबे की चपेट में एक ट्रक आ गया, लेकिन ट्रक का चालक व सहचालक सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रहे।

मौसम के बदलने के बाद हुई बारिश की वजह से रामबन जिले में कैफेटेरिया मोड़ पर काफी मलबा गिरने की वजह से मंगलवार को भी हाईवे पर यातायात ठप रहा। मंगलवार रात और बारिश होने से मारोग में दो अलग जगहों पर भूस्खलन हो गया। इसके अलावा डिगडोल और कैफेटेरिया मोड़ पर मलबा गिर गया। वहीं बनिहाल इलाके में शाबनवास सहित अन्य जगहों पर मलबा गिरने और कीचड़ युक्त मलबा सड़क पर आने से हाईवे फिर से बंद हो गया। कैफेटेरिया मोड़ पर गिरे मलबे की चपेट में एक ट्रक भी आ गया, लेकिन ट्रक का चालक व सहचालक सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रहे।

डीएसपी रामबन पारुल भारद्वाज के अनुसार, मलबा हटाने का काम जारी है। कैफेटेरिया मोड़ पर काफी मलबा गिरा है। मलबा ज्यादा होने के कारण इसे साफ करने में अभी समय लगेगा। मौसम ने साथ दिया तो वीरवार तड़के तक मलबा हटा दिया जाएगा। उसके बाद हाईवे को यातायात के लिए खोला दिया जाएगा।

आंधी तूफान से मोड़ा माल स्कूल की छत क्षतिग्रस्त संवाद सहयोगी, रियासी : जिले के दूरदराज क्षेत्र मोड़ा माल में मंगलवार शाम को आई आंधी से सरकारी मिडिल स्कूल की टीन की छत क्षतिग्रस्त हो गई। भगवान का शुक्र रहा कि उस समय में स्कूल में कोई भी मौजूद नहीं था वरना परिणाम गंभीर हो सकते थे। स्थानीय लोगों ने सरकार से स्कूल की इमारत को पक्की बनाने की मांग की है। मंगलवार शाम के बाद रियासी जिला में मंगलवार देर शाम बारिश व ओलावृष्टि के साथ ही आंधी तूफान भी चला। इसमें मोड़ा माल में स्थित सरकारी मिडिल स्कूल की छत तहस-नहस हो गई। स्थानीय लोगों ने मौके पर जाकर देखा कि छत से टीन और लकड़ी जमीन पर बिखरी थी। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस स्कूल की इमारत पहले से ही जर्जर थी, जिस वजह से कक्षाएं इमारत के बाहर ही लगती थी। इससे बच्चों तथा स्टाफ को परेशानी होती है। लोगों ने कहा कि पहले बारिश के दौरान इमारत के भीतर विद्यार्थियों तथा स्टाफ को सिर छुपाने की जगह मिल जाती थी, लेकिन आंधी तूफान ने पूरी छत ही उड़ा डाली। उन्होंने कहा कि स्कूल की इमारत शीघ्र बनवाई जाए ताकि विद्यार्थी अपनी पढ़ाई जारी रख सकें।

chat bot
आपका साथी