दूसरे दिन भी बाधित रही वैष्णो देवी की हेलीकाप्टर सेवा

संवाद सहयोगी कटड़ा लगातार हो रही बारिश के बावजूद फिलहाल मा वैष्णो देवी की यात्रा सुचारु है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:06 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:06 AM (IST)
दूसरे दिन भी बाधित रही वैष्णो देवी की हेलीकाप्टर सेवा
दूसरे दिन भी बाधित रही वैष्णो देवी की हेलीकाप्टर सेवा

संवाद सहयोगी, कटड़ा : लगातार हो रही बारिश के बावजूद फिलहाल मा वैष्णो देवी की यात्रा सुचारु है। श्रद्धालु जयकारे लगाते हुए भवन की ओर बढ़ते जा रहे हैं। सभी यात्रा मार्गो पर जगह-जगह आपदा प्रबंधन दल व श्राइन बोर्ड प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी तैनात हैं तथा वैष्णो देवी यात्रा पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। वहीं, बारिश के चलते लगातार दूसरे दिन कटड़ा से चलने वाली हेलीकाप्टर सेवा बाधित रही।

आसमान के साथ ही मा वैष्णो देवी के त्रिकुटा पर्वत पर बुधवार को दिनभर घने बादलों का जमघट लगा रहा। भवन से लेकर आधार शिविर कटड़ा तक व आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को लगातार बारिश होती रही। यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को मार्ग पर कंकड़, पत्थर के साथ ही कीचड़ आदि का सामना कुछ स्थानों पर करना पड़ा। लेकिन सभी मार्गो पर सफाई कर्मचारी तैनात हैं और लगातार मार्ग की सफाई में जुटे हुए हैं। श्रद्धालुओं को पूरी सावधानी के साथ यात्रा करने की सलाह निरंतर श्राइन बोर्ड द्वारा दी जा रही है। बीते मंगलवार को 15,700 श्रद्धालुओं ने मा वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाई थी। वहीं, बुधवार को शाम 7:00 बजे तक करीब 12,000 श्रद्धालु भवन की ओर रवाना हो चुके थे और श्रद्धालुओं का आना निरंतर जारी था।

बुधवार को दिन में अधिकाश समय लगातार हुई झमाझम बारिश से कटड़ा नगर में जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। स्थानीय लोग अपने घरों के भीतर ही रहे। वहीं, मा वैष्णो देवी के दर्शन को आए श्रद्धालुओं को आधार शिविर कटड़ा में भारी परेशानी झेलनी पड़ी। लगातार हो रही बारिश के चलते कटड़ा के मुख्य बाजार ने नाले का रूप धारण कर लिया था। दूसरी ओर बाणगंगा मार्ग के साथ अन्य सभी प्रमुख मार्गो पर भी जगह-जगह श्रद्धालुओं को गंदे पानी के बीच से गुजरना पड़ा। कटड़ा के मुख्य बाजार में कई दुकानों के अंदर भी गंदा पानी घुस गया और दुकानदारों को भी परेशानिया झेलनी पड़ीं।

chat bot
आपका साथी