कटड़ा को कोरोना से संक्रमण मुक्त करने पर मंथन

संवाद सहयोगी कटड़ा आधार शिविर कटड़ा को कोरोना से पूरी तरह से संक्रमण मुक्त करन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:40 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:40 AM (IST)
कटड़ा को कोरोना से संक्रमण मुक्त करने पर मंथन
कटड़ा को कोरोना से संक्रमण मुक्त करने पर मंथन

संवाद सहयोगी, कटड़ा : आधार शिविर कटड़ा को कोरोना से पूरी तरह से संक्रमण मुक्त करने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने डाक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बैठक कर दिशानिर्देश दिए। बैठक की अध्यक्षता ब्लाक मेडिकल आफिसर (बीएमओ) कटड़ा डा. गोपाल दत्त ने की।

बैठक में वर्तमान में कोरोना के मामलों को लेकर उपजे हालात पर चर्चा की गई। बैठक में उपस्थित डाक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ को निर्देश दिए गए कि वे कटड़ा को संक्रमण मुक्त रखने के लिए हर संभव प्रयास करें। बीएमओ ने बताया कि यह राहत भरी खबर है कि आधार शिविर कटड़ा में बीते दो-तीन दिनों से कोई भी कोरोना पाजिटिव मामला नहीं आया है। कटड़ा के प्रवेशद्वार के साथ ही रेलवे स्टेशन कटड़ा आदि स्थानों पर लगातार श्रद्धालुओं की जांच जारी है। दूसरी ओर कटड़ा में कार्य करने वाले निजी कर्मचारियों के भी कोरोना टेस्ट निरंतर किए जा रहे हैं, ताकि देशभर से मां वैष्णो देवी के दर्शन को आने वाले श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के निरंतर मां वैष्णो देवी के दर्शन कर सकें और आधार शिविर कटड़ा भी कोरोना से पूरी तरह से संक्रमण मुक्त रह सके।

बीएमओ ने बताया कि कटड़ा रेलवे स्टेशन पर मां वैष्णो देवी के दर्शन को आने वाले श्रद्धालु, जो अपने साथ आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन के दोनों डोज का प्रमाण पत्र साथ ला रहे हैं, उनके लिए अलग से काउंटर बनाया गया है। ऐसे श्रद्धालुओं की लगातार थर्मल स्क्रीनिग की जा रही है और साथ ही ट्रैवेलर्स हिस्ट्री की भी जांच की जा रही है। फिलहाल स्थिति वर्तमान में पूरी तरह से सामान्य है।

chat bot
आपका साथी