पांच साल बाद दूसरी बार कायाकल्प में अव्वल आने पर खुशी

विभिन्न कारणों से जिला प्रशासन की कार्यशैली से लेकर उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं पर उठने वाली अंगुलियों के बीच जिला अस्पताल ऊधमपुर पांच साल बाद फिर से कायाकल्प 2020-21 का विजेता बना है। अस्पतालों में स्वच्छता व स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर हर वर्ष होने वाली इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर जिला अस्पताल प्रशासन जिला स्वास्थ्य विभाग बेहद खुश है।

JagranWed, 28 Jul 2021 02:27 AM (IST)
पांच साल बाद दूसरी बार कायाकल्प में अव्वल आने पर खुशी

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : विभिन्न कारणों से जिला प्रशासन की कार्यशैली से लेकर उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं पर उठने वाली अंगुलियों के बीच जिला अस्पताल ऊधमपुर पांच साल बाद फिर से कायाकल्प 2020-21 का विजेता बना है। अस्पतालों में स्वच्छता व स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर हर वर्ष होने वाली इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर जिला अस्पताल प्रशासन, जिला स्वास्थ्य विभाग बेहद खुश है।

अस्पतालों में सफाई, स्वच्छता, स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं में संक्रमण नियंत्रण के लिए अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों के बीच हर साल कायाकल्प प्रतियोगिता करवाई जाती है। जिसमें हर निर्धारित क्षेत्र के लिए आकलन किया जाता है। वर्ष 2020-21 के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता में जिला अस्पताल ऊधमपुर ने जिला अस्पताल वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच साल बाद इस प्रतियोगिता में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। पुरस्कार की घोषणा के बाद जिला अस्पताल प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग में खुशी का माहौल है। जिला अस्पताल प्रशासन ऊधमपुर ने वर्ष 2016-17 में प्राप्त किया था। इसके बाद इस प्रतियोगिता में जिला अस्पताल ऊधमपुर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 70 प्रतिशत या उससे अधिक अंक अर्जित कर कमेंडेशन पुरस्कार जीता है।

इस पुरस्कार की खुशी में जिला अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. विजय रैना के साथ सीएमओ ऊधमपुर ने अपने दफ्तर में बैठक की। इस दौरान सीएमओ और जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद यासीन ने मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. विजय रैना को इस पुरस्कार के लिए बधाई दी। मेडिकल सुपरिटेंडेंट और सीएमओ ने इस पुरस्कार मिलने की खुशी में एक दूसरे का मुंह मीठा करवाया। इसके बाद डीसी ऊधमपुर इंदु कंवल चिब ने भी सीएमओ, डीएचओ मेडिकल सुपरिटेंट के साथ अपने दफ्तर में बैठक की। उन्होंने पुरस्कार मिलने की बधाई देने के साथ अस्पताल प्रशासन के काम को सराहा।

पुरस्कार मिलने पर जिला अस्पताल ऊधमपुर के मेडिकल सुपरिटेंट डॉ. विजय रैना ने कहा कि यह अस्पताल प्रशासन के लिए बल्कि पूरे जिला के हर व्यक्ति के लिए गौरव और खुशी का पल है। इस पुरस्कार का श्रेय कायाकल्प की निगरानी के लिए गठित कोर टीम के सदस्य, अस्पताल के सभी डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ सहित हर एक कर्मचारी को जाता है। जिन्होंने कोरोना संकट काल के बीच विपरीत परिस्थितियों में अपने अथक प्रयासों से दूसरी बार जिला अस्पताल को यह पुरस्कार दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने अस्पताल के सभी डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों को यह परंपरा और निष्ठा बरकरार रखते हुए सदैव शानदार प्रदर्शन करने को प्रेरित किया। 21 जिला अस्पतालों के बीच हुई इस प्रतियोगिता में अव्वल आना सबकी मेहनत को दर्शाता है। उन्होंने अक्सर अस्पताल की कार्यशैली और स्वास्थ्य सुविधाओं पर सवालिया निशान लगाने वालों को डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने बता दिया है काम खुद बोलता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.