श्रद्धाभाव से मनाई गई श्री गुरु रविदास जयंती

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : एमएच चौक स्थित श्री गुरु रविदास मंदिर में श्री गुरु रविदास महाराज

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 07:37 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 01:16 AM (IST)
श्रद्धाभाव से मनाई गई श्री गुरु रविदास जयंती
श्रद्धाभाव से मनाई गई श्री गुरु रविदास जयंती

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : एमएच चौक स्थित श्री गुरु रविदास मंदिर में श्री गुरु रविदास महाराज की जयंती श्रद्धाभाव के साथ मनाई गई। इस मौके पर भजन कीर्तन और भंडारे का भी आयोजन किया गया। इससे पहले सुबह शहर में प्रभात फेरी भी निकाली गई।

जयंती के पावन अवसर पर श्री गुरु रविदास जयंती समारोह समिति की ओर से सुबह चार बजे गुरु रविदास मंदिर से प्रभात फेरी निकाली गई। इसके बाद मंदिर में पूजन, आरती और अरदास हुई, बाद में मंदिर में भजन कीर्तन प्रारंभ हुआ।

इस दौरान गुरु रविदास मंदिर को गुब्बारों और फूलों से सजाया गया था। मंदिर में माथा टेकने के लिए भक्तों की कतारें लगी थीं। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार रखे। वक्ताओं ने जयंती समारोह के तहत आयोजित गतिविधियों के बारे में सभी को जानकारी देने के साथ गुरु रविदास महाराज की जीवनी के साथ उनकी शिक्षाओं का उल्लेख किया। उन्होंने संगत को गुरु जी के बताए मार्ग पर चलने तथा उनकी शिक्षाओं का अनुसरण करने को प्रेरित तथा जागरूक किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि भी दी गई। इस दौरान नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित हुआ जिसमें डॉ. अनिल सलोच के अलावा अन्य डॉक्टरों ने मरीजों की जांच व उपचार किया। दोपहर को मंदिर में भंडारा आयोजित हुआ। समारोह के दौरान भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष पवन खजूरिया, पैंथर्स प्रदेश अध्यक्ष बलवंत ¨सह मनकोटिया, पैंथर्स नेता धनि राम अत्री, जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अश्विनी खजूरिया, कांग्रेसी नेता बृज मोहन शर्मा के अलावा जयंती समारोह समिति के अध्यक्ष ठाकुर दास, काका राम, कैप्टन शिव राम, बाबू राम, राम दास, विजय बंसल सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी