बाजार में अतिक्रमण करने वालों का सामान होगा जब्त

शहर में अब अतिक्रमण करने वालों की खैर नहीं है। जिला प्रशासन ने शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए कमर कस ली है। डीसी ऊधमपुर शहर का लगातार दौड़ा कर रही हैं। डीसी इंदू कंवल चिब के गत दिवस गोल मार्केट दौरे के बाद वीरवार को नगर परिषद की टीम गोल मार्केट पहुंची। टीम ने गोल मार्केट में दुकानों से कई फीट तक बाहर फुटपाथ पर सामान लगाने वालों का सामान हटवाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 08:00 AM (IST)
बाजार में अतिक्रमण करने वालों का सामान होगा जब्त
बाजार में अतिक्रमण करने वालों का सामान होगा जब्त

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शहर में अब अतिक्रमण करने वालों की खैर नहीं है। जिला प्रशासन ने शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए कमर कस ली है। डीसी ऊधमपुर शहर का लगातार दौड़ा कर रही हैं। डीसी इंदू कंवल चिब के गत दिवस गोल मार्केट दौरे के बाद वीरवार को नगर परिषद की टीम गोल मार्केट पहुंची। टीम ने गोल मार्केट में दुकानों से कई फीट तक बाहर फुटपाथ पर सामान लगाने वालों का सामान हटवाया। उन्होंने दुकानदारों को भविष्य में दुकानों के बाहर सामान लगा कर अतिक्रमण न करने की हिदायत दी और कहा कि अब अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

डीसी ऊधमपुर ने बुधवार दोपहर को गोल मार्केट इलाके का दौरा किया था। इस दौरान पार्षद व अन्य अधिकारी उनके साथ थे। उन्होंने गोल मार्केट इलाके में अतिक्रमण की स्थिति को देखने के साथ ही दुकानदारों को फुटपाथ पर अतिक्रमण न करने की हिदायत दी। डीसी ने अपने सामाने ही दुकानदारों का सामान उनसे अंदर भी रखवाया।

डीसी के दौरे के बाद वीरवार को नगर परिषद की खिलाफवर्जी टीम गोल मार्केट में अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची। टीम में शामिल खिलाफवर्जी इंस्पेक्टर नरजीव जम्वाल, राजेश सैनी के अलावा अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे। नगर परिषद की टीम ने वीरवार को किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की, मगर दुकानदारों की ओर से गोल मार्केट में किए गए अतिक्रमण को हटवाया। मौके पर ही टीम ने दुकानदारों से बाहर रखे गए सामान को दुकानों के अंदर रखवा और फुटपाथ को खाली करवाया गया। इसके साथ ही टीम ने दुकानदारों को आगे से फुटपाथ पर या दुकानों के बाहर सामान लगा कर अतिक्रमण न करने की हिदायत भी दी।

वहीं इस बारे में नगर परिषद के सीईओ संजीव गंडोत्रा ने कहा कि अतिक्रमण करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। आज टीम ने गोल मार्केट में दुकानदारों से उनका सामान उठवाया है। अब आगे भी नगर परिषद की टीम अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का सामान जब्त करने से लेकर उनके चालान भी करेगी। गोल मार्केट के साथ शहर के सभी बाजारों में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी