सप्ताह में चार दिन ही खुलेगी सब्जी मंडी

जागरण संवाददाता ऊधमपुर कोरोना क‌र्फ्यू को एक सप्ताह बढ़ाने के साथ ही लोगों को बेवजह बा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:47 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:47 AM (IST)
सप्ताह में चार दिन ही खुलेगी सब्जी मंडी
सप्ताह में चार दिन ही खुलेगी सब्जी मंडी

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : कोरोना क‌र्फ्यू को एक सप्ताह बढ़ाने के साथ ही लोगों को बेवजह बाहर निकलने से रोकने के लिए प्रशासन ने आवश्यक सामान की दुकानों के खुलने में कुछ फेरबदल किए हैं। दवा की दुकानों के खोलने और बंद करने के समय को निर्धारित करने के निर्देश ड्रग कंट्रोल विभाग को दिए हैं। वहीं, गैर आवश्यक सामान बेचने वाले दुकानदारों को दो घंटे के लिए खोलने की अनुमति दी है, ताकि वे अपने सामान की जांच कर उसको खराब होने से बचा सकें, मगर इस दौरान उनको सामान बेचने की अनुमति नहीं होगी।

प्रदेश प्रशासन द्वारा कोरोना क‌र्फ्यू को एक सप्ताह तक बढ़ाने के फैसले के बाद रविवार शाम को जिला मजिस्ट्रेट ऊधमपुर इंदु कंवल चिब ने भी जिला में कोरोना क‌र्फ्यू को 24 मई सुबह सात बजे तक बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया। जारी आदेश में कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान दूध की दुकानों को सुबह सात से दस बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। जबकि कल्लर स्थित फल व सब्जी थोक मंडी सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, वीरवार और शुक्रवार को सुबह पांच से दोपहर 12 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है। सब्जी और फल के परचून विक्रेता भी फल और सब्जी मंडी के मुताबिक दिए गए दिन और समय तक ही बिक्री कर सकेंगे।

किराना दुकानों को सप्ताह में दो दिन बुधवार और शुक्रवार को सुबह नौ बजे से दो बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। किराना की दुकानों के अलावा अन्य दुकानें सोमवार को दो घंटों के लिए सुबह सात से नौ बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है, ताकि दुकानदार अपनी दुकानों में रखे सामान की जांच कर सकें। मगर दी गई यह छूट केवल दुकानों की जांच के लिए है, इस दौरान दुकानों सामान की बिक्री नहीं कर सकेंगी।

बाजार में आवश्यक चीजों की खरीदारी के लिए आने वाले लोगों की भीड़ को कम करने के लिए नगर परिषद और पालिकाओं के सीईओ और ईओ को फल और सब्जी को लाइसेंसी रेहड़ियों को दिए गए दिनों और समय के मुताबिक वार्डों में भेजना को कहा है। वहीं, ड्रग कंट्रोल अधिकारी को केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सहयोग से दवा की दुकानों को खोलने और बंद करने के समय को निर्धारित करने को कहा है।

इंटरनेट सेवा, टेलीकाम, सीएससी, आइटी युक्त आवश्यक सेवा, ई कामर्स सेवा को मंजूरी दी गई है। शेष प्रतिबंध पूर्व की तरह लागू रहेंगे।

chat bot
आपका साथी