डीसी ने लिया आबदा प्रबंधन का जायजा

संवाद सहयोगी किश्तवाड़ डीसी अशोक शर्मा ने डीडीएमए और रेडक्रास सोसायटी के सदस्यों के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 02:27 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 02:27 AM (IST)
डीसी ने लिया आबदा प्रबंधन का जायजा
डीसी ने लिया आबदा प्रबंधन का जायजा

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : डीसी अशोक शर्मा ने डीडीएमए और रेडक्रास सोसायटी के सदस्यों के साथ बैठक कर जिला रेडक्रास सोसायटी के संसाधनों में वृद्धि करने के लिए प्रेरित किया।

डीसी अशोक शर्मा जोकि जिला रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष भी हैं, ने शुक्रवार को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और जिला रेडक्रास सोसायटी के सदस्यों की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में एडीसी किश्तवाड़ किशोरी लाल शर्मा, एसडीएम छात्रु इंद्रजीत परिहार, एसीआर किश्तवाड़ अख्तर हुसैन काजी, एसीडी किशोर सिंह कटोच, एसडीएम मारवाह मोहसिन रजा, किश्तवाड़ के सीएमओ डा. आरएस मन्हास के अलावा एसडीआरएफ और रेडक्रास सोसायटी के सदस्य मौजूद थे। बैठक में जिले में विभिन्न पुनर्वास मुद्दों और कोविड देखभाल केंद्रों को फिर से सक्रिय करने पर चर्चा हुई। उन्होंने किश्तवाड़ के सीएमओ को निर्दिष्ट कोविड देखभाल केंद्रों (सीसीसी) में संसाधन जुटाने का निर्देश दिया, ताकि किसी भी तरह की अप्रत्याशित स्थिति से निपटने के लिए उन्हें फिर से सक्रिय किया जा सके। जिले में कोबिड प्रवर्तन उपायों के मुद्दे पर जिले में परीक्षण और टीकाकरण की दूसरी खुराक को तेज करने के अलावा कार्यान्वयन एजेंसियों को कोविड उपयुक्त व्यवहार को सख्ती से लागू करने के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए। डीसी ने प्रवर्तन एजेंसियों को कोबिड 19 प्रवर्तन उपायों के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने और चेक-नाको को मजबूत करने के अलावा जिले में वायरस का पता लगाने के लिए प्रवेश बिदुओं और जिले के अन्य स्थानों पर परीक्षण सुविधा सुनिश्चित करने के लिए कहा। बैठक के दौरान जिला रेडक्रास सोसायटी के कामकाज और संसाधन प्रबंधन पर भी चर्चा की गई। डीसी ने रेडक्रास सोसायटी के साथ अल्प संसाधनों के बारे में चिता दिखाई और विभिन्न स्त्रोतों जैसे कर्मचारियों और सरकार का लाभ उठाने वालों से स्वैच्छिक योगदान के माध्यम से संसाधन बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

बैठक का समापन करते हुए डीसी ने सभी प्रतिभागियों को जिला रेडक्रास सोसायटी फंड के लिए उदारतापूर्वक योगदान देने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि इन संसाधनों का उपयोग संकटग्रस्त व्यक्तियों के लिए किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से फेस मास्क का उपयोग करके कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने, उचित शारीरिक दूरी बनाए रखने और वायरस के प्रसार से बचने के लिए हैंड सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी