कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए मस्जिदों में की गई मुनादी

संवाद सहयोगी पौनी कस्बे की मस्जिदों में मुस्लिम भाइयों ने मुनादी कर अन्य सभी लोगों को कोरोना वैक्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:13 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:13 AM (IST)
कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए मस्जिदों में की गई मुनादी
कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए मस्जिदों में की गई मुनादी

संवाद सहयोगी, पौनी : कस्बे की मस्जिदों में मुस्लिम भाइयों ने मुनादी कर अन्य सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने का संदेश देकर मिसाल कायम की है। मस्जिदों में इस तरह से संदेश देने पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारी भी मुस्लिम भाइयों की सराहना कर रहे हैं।

जामा मस्जिद पौनी और पुरेआ में दोपहर की नमाज पढ़ने के बाद लाउडस्पीकर पर मौलवी मुनादी कर लोगों को संदेश देते हैं कि वे अपने नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर पहुंचकर कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं, ताकि इस महामारी से निजात मिल सके। जामा मस्जिद पौनी के मौलवी मोहम्मद शफी और जामा मस्जिद पुरेआ के मौलवी तालिब हुसैन ने बताया कि अक्सर लोगों में भ्रम पैदा रहता है कि मुस्लिम भाई कोरोना वैक्सीन के लिए आगे आने में देरी कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। मुस्लिम भाई भी कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए चिकित्सा केंद्र पहुंच रहे हैं और कई मुस्लिम भाइयों ने कोरोना के दोनों टीके लगवा भी लिए हैं। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, उनको मस्जिदों में मुनादी कर वैक्सीन लगवाने के लिए कहा गया है।

गौरतलब है कि पौनी क्षेत्र में पिछले कुछ समय से कोरोना संक्रमण के मामले प्रकाश में नहीं आए हैं। प्राइमरी हेल्थ सेंटर पौनी और रनसू में बनाए गए सैंपल कक्ष में लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं और लोगों का वैक्सीनेशन भी किया जा रहा है।

ब्लाक मेडिकल आफिसर पौनी डा. कमल जी जाड़ू का कहना है कि वैक्सीनेशन करवाने के लिए काफी संख्या में लोग आगे आ रहे हैं। जो लोग अब तक वैक्सीनेशन नहीं करवाए हैं, वे भी तुरंत अस्पताल में पहुंचकर वैक्सीनेशन करवाएं, ताकि कोरोना जैसी महामारी से निजात मिल सके।

chat bot
आपका साथी