धूप निकली तो उत्साह से वैष्णो देवी की यात्रा कर रहे श्रद्धालु

तीन-चार दिनों के बाद वीरवार को मौसम पूरी तरह से साफ हो गया। दिन भर धूप खिली रही। हालांकि ठंडी हवाओं का दौर लगातार जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 06:46 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 06:46 AM (IST)
धूप निकली तो उत्साह से वैष्णो देवी की यात्रा कर रहे श्रद्धालु
धूप निकली तो उत्साह से वैष्णो देवी की यात्रा कर रहे श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, कटड़ा : तीन-चार दिनों के बाद वीरवार को मौसम पूरी तरह से साफ हो गया। दिन भर धूप खिली रही। हालांकि ठंडी हवाओं का दौर लगातार जारी है। परंतु गुनगुनी धूप के बीच देशभर से आए श्रद्धालु लगातार वैष्णो देवी के भवन की ओर बढ़ रहे हैं। मौसम की मिजाज को देखते हुए श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए श्राइन बोर्ड की ओर से को सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। हेलीकॉप्टर, बैटरी कार, पैसेंजर केबल कार और घोड़ा-पिट्ठू व पालकी की सेवा बहाल है।

मौसम में पूरी तरह से सुधार होने के बाद श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली है। दूसरी ओर श्रद्धालु गर्म कपड़े पहन कर अपने परिजनों के साथ लगातार वैष्णो देवी भवन की ओर जयकारे लगाते हुए बढ़ते रहे। छह जनवरी यानी कि बुधवार को जहां करीब नौ हजार श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाई थी, वहीं 7 जनवरी यानी कि वीरवार शाम 5:00 बजे तक करीब सात हजार श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे। श्रद्धालुओं का आना निरंतर जारी था। वर्तमान में देश भर से आ रहे श्रद्धालुओं को लेकर वैष्णो देवी भवन के साथ ही आधार शिविर कटड़ा में रौनक बनी हुई है। श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दर्शनों के बाद खरीदारी भी कर रहे हैं। महीनों बाद कटड़ा के बाजारों में रौनक छाने से व्यवसायियों के चेहरे खिले हुए हैं। उनका मानना है कि अंतरराज्यीय बसें और सभी ट्रेनें चलने से वैष्णो देवी की यात्रा में और भी उछाल आएगा।

chat bot
आपका साथी