मां की भक्ती में डूबी देवक नगरी, मंदिरों में उमड़ी भीड़

राज्य ब्यूरो ऊधमपुर शारदीय नवरात्र के शुरू होते ही देवक नगरी मां की भक्ति में डूब गई है। शहर और उसके आसपास के क्षेत्र नवरात्र के रंग में रंग गए हैं। चारों तरफ माता के मंदिरों में जारी धार्मिक कार्यक्रम से माहौल भी पूरा भक्तिमय बन गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 07:57 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 02:52 PM (IST)
मां की भक्ती में डूबी देवक नगरी, मंदिरों में उमड़ी भीड़
मां की भक्ती में डूबी देवक नगरी, मंदिरों में उमड़ी भीड़

राज्य ब्यूरो, ऊधमपुर : शारदीय नवरात्र के शुरू होते ही देवक नगरी मां की भक्ति में डूब गई है। शहर और उसके आसपास के क्षेत्र नवरात्र के रंग में रंग गए हैं। चारों तरफ माता के मंदिरों में जारी धार्मिक कार्यक्रम से माहौल भी पूरा भक्तिमय बन गया है।

वीरवार सुबह से ही माता के मंदिरों में दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने लगी थी। कई जगहों पर अखंड ज्योति प्रज्वलित की गई तो कई जगहों पर मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इस दौरान मंदिरों में कोरोना से बचाव के सभी नियमों को लागू करने के लिए कदम उठाए गए थे।

रामनगर में जहां पिगला माता की अखंड ज्योति प्रज्वलित की गई। वहीं ऊधमपुर के बरमीन और घोरड़ी के बीच स्थित मरहाड़ा माता के मंदिर में भी अखंड ज्योति प्रज्वलित की गई। इसके अलावा ऊधमपुर के टी-मोड़ स्थित काली माता के मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। इस प्राचीन मंदिर का काफी महत्व है। यहां पर नवरात्र में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रहती है। इस बार कोरोना महामारी के कारण मंदिर में आने वालों को शारीरिक दूरी का पालन करवाने के साथ ही मंदिर में प्रवेश से पहले सैनिटाइज भी किया जा रहा है। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं में भारी उत्साह था। टिकरी में काला माता के मंदिर में भी श्रद्धालुओं की भीड़ थी। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित इस मंदिर में हर दिन हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं।

वहीं जिले में चौंतरा देवी के मंदिर में भी श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे थे। मनवाल के मंदिर में भी श्रद्धालुओं की भीड़ थी। जिले के चनैनी, रामनगर, के मंदिरों को खूब सजाया गया है। ऊधमपुर जिले में माता के कई मंदिर हैं जहां पर नवरात्र में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है।

chat bot
आपका साथी