शिवखोड़ी में पशु चिकित्सा केंद्र खोलने की मांग

???? ????? ???? ???????? ??? ??? ?????????? ???? ???? ?? ????? ?? ???? ?????????? ?? ????? ???? ??? ??? ??? ???????? ??? ??? ???? ???? ?????? ??????? ?? ????????? ?? ???? ?? ?? ?? ????? ?? ???? ??? ????? ???? ?????? ?? ??? ????? ??????? ?? ??? ???? ???? ??? ??? ??? ????? ?????? ?? ????? ???? ????? ?????

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 02:21 AM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 06:17 AM (IST)
शिवखोड़ी में पशु चिकित्सा केंद्र खोलने की मांग
शिवखोड़ी में पशु चिकित्सा केंद्र खोलने की मांग

संवाद सहयोगी, पौनी : आधार शिविर रनसू शिवखोड़ी में पशु चिकित्सालय न होने से पशु पालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उपचार के अभाव में शिवखोड़ी में काम करने वाले घोड़ों मजदूरों के अब तक कई घोड़े मर चुके हैं।

त्योट पंचायत के सरपंच केवल कृष्ण शर्मा व समाजिक कार्यकर्ता सुनील शर्मा का कहना है शिवखोड़ी में पशु चिकित्सालय होना जरूरी है, लेकिन प्रशासन की तरफ से अब तक पशु चिकित्सालय खोलने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। लोगों का कहना है कि कई मवेशी रनसू में अज्ञात बीमारी की चपेट में आकर मर चुके हैं। अगर किसी व्यक्ति का कोई मवेशी बीमारी से ग्रस्त हो भी जाता है तो उसके इलाज के लिए मजबूरन देसी जड़ी बूटियों का सहारा लेना पड़ता है। ऐसे में कई बार मवेशी का इलाज सही नहीं होने पर उसकी मौत भी हो जाती है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर रनसू-शिवखोड़ी में प्रशासन की तरफ से पशु चिकित्सालय खोला जाता है तो पशु पालकों की परेशानियां दूर हो जाती। इस संबंध में नायब तहसीलदार रनसू अशोक कुमार शर्मा के अनुसार रनसू-शिवखोड़ी में पशु पालकों की पशु चिकित्सालय खोलने की मांग जायज है। इस मांग से डीसी रियासी को अवगत करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी