डीडीसी चेयरमैन ने जनसंपर्क कार्यक्रम में समस्याएं सुनीं

जागरण संवाददाता ऊधमपुर विकास कार्यो की समीक्षा करने और ग्रामीण क्षेत्रों की आम जनता की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 06:55 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 06:55 AM (IST)
डीडीसी चेयरमैन ने जनसंपर्क कार्यक्रम में समस्याएं सुनीं
डीडीसी चेयरमैन ने जनसंपर्क कार्यक्रम में समस्याएं सुनीं

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : विकास कार्यो की समीक्षा करने और ग्रामीण क्षेत्रों की आम जनता की शिकायतों को हल करने के लिए जिला विकास परिषद (डीडीसी) ऊधमपुर के चेयरमैन लाल चंद ने सोमवार को क्रिमची, मानसर में सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया। डीडीसी चेयरमैन ने जनसंपर्क कार्यक्रम में जनता की मांगों और समस्याओं को सुना।

इन कार्यक्रमों में मौजूद लोगों ने कई मांगों को पेश किया और लंबित मनरेगा भुगतान को जारी करने, औषधालयों की स्थापना, सड़क किनारे नाली के निर्माण, क्षेत्र को पर्यटन मानचित्र पर लाने, चक रखवाला में पशु चिकित्सा भवन का निर्माण, पंचायतों में पानी की कमी, सड़कों के नवीनीकरण की मांग, पट्टी में नाले पर फुट ब्रिज का निर्माण, संबल पंचायत में स्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति, हैप्पी माडल स्कूल से संबल तक सड़क की मरम्मत, सियाल जट्टन पंचायत में स्ट्रीट लाइट लगाने, धनोरी में हैंडपंप लगाने, हरतीन में नहर की मरम्मत, बिजली के खंभे की आवश्यकता, मानसर में एटीएम खोलना, पीएचसी मानसर की चारदीवारी का निर्माण, मानसर में नियाबत की स्थापना, मिडिल स्कूल को हाई स्कूल में अपग्रेड करने प्राथमिक स्कूल भवन का निर्माण करने की मांग की।

लोगों की मांगों और समस्याओं को सुनने के बाद डीडीसी चेयरमैन ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने विभागों से संबंधित लोगों की वास्तविक शिकायतों को निर्धारित समय सीमा के भीतर दूर करने के लिए ठोस उपाय करें। उन्होंने विभागों को निर्देश दिया कि वे विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में आम जनता को जागरूक करने के लिए जागरूकता शिविर आयोजित करें, ताकि वे इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। डीडीसी चेयरमैन ने आम जनता को आश्वासन दिया कि लोगों की वास्तविक समस्याओं को उनके दरवाजे पर हल करने के लिए इस तरह के और अधिक सार्वजनिक आउटरीच शिविर आयोजित किए जाएंगे।

इससे पहले बीडीसी चेयरमैन ऊधमपुर बलवान सिंह ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया और विभिन्न केंद्र प्रायोजित योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने लोगों से आगे आने और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के उत्थान के लिए भारत सरकार द्वारा शुरू की गई केंद्र प्रायोजित योजनाओं का लाभ उठाने के लिए कहा। स्थानीय प्रतिनिधियों और क्षेत्र के प्रमुख नागरिकों ने डीडीसी चेयरमैन को इतने दुर्गम क्षेत्र में जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित करने के लिए धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम में बीडीसी चेयरमैन पंचैरी जीवन शर्मा, डीडीसी सदस्य ऊधमपुर पूरन चंद, डीडीसी सदस्य टिकरी आशु शर्मा, सरपंचों, पंचों और आसपास की पंचायतों के लोगों के अलावा जिला अधिकारियों ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी