डीसी ने शिविर लगाकर सुनीं लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता ऊधमपुर डीसी इंदु कंवल चिब ने बुधवार को पंचैरी इलाके का दौरा किया और

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 06:02 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 06:02 AM (IST)
डीसी ने शिविर लगाकर सुनीं लोगों की समस्याएं
डीसी ने शिविर लगाकर सुनीं लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : डीसी इंदु कंवल चिब ने बुधवार को पंचैरी इलाके का दौरा किया और हायर सेकेंडरी स्कूल ऊधमपुर में शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं और मांगों को सुना। इस शिविर में बीडीसी सदस्य जीवन शर्मा, डीडीसी सदस्य जसवीर सिंह के अलावा विभिन्न पंचायतों से प्रतिनिधियों के अलावा विभागों के जिला व क्षेत्रीय अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

बैठक में लोगों ने तीन दिनों के अंदर बिरमा पुल को तैयार करवा कर उसे खोलने के लिए प्रशासन और सेना के प्रयासों को सराहा। लोगों ने कैंथगली में एटीएम न होने, कैंथ गली से पंचैरी तक पीएमजीएसवाई सड़क ब्लैकटाप न होने, स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारियों की कमी, पंचैरी तहसीलदार का पद रिक्त होने से हो रही परेशानियों से अवगत कराया। इसके साथ ही आयुष्मान भारत योजना सेहत में रह गए लाभार्थियों को शामिल करने, कट्टी में सिचाई नहर का निर्माण करने, जल जीवन मिशन का कार्यान्वयन करने, तिरशी गंडाला और अन्य जर्जर पीएमजीएसवाई सड़कों की स्थिति सुधारने, डिग्री कालेज विवाद का समाधान करने, बालिका छात्रावास की स्थापना, एसएमएएस योजना के तहत छूटे हुए लाभार्थियों को शामिल करने, सरकारी हाई स्कूल गलियोत के खाली पदों को भरने की मांग की। पंचायत प्रतिनिधियों ने पुलों का निर्माण करने, बिना बिजली वाले क्षेत्रों में विद्युतीकरण करने और पीएचसी में नई एम्बुलेंस सुविधा देने की मांग की।

शिविर में डीसी ने कहा कि इस कार्यक्रम को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य महत्वपूर्ण मुद्दों का जमीनी सतह पर प्रत्यक्ष मूल्यांकन करना है। ऐसे कार्यक्रम जिला प्रशासन को जनता के समक्ष आने बहुआयामी समस्याओं को जानने में सक्षम बनाते हैं, जिससे प्रशासन को उनकी प्राथमिकता निर्धारित करने और हल करने के के लिए उचित रणनीति तैयार करने में सहायक होते हैं।

डीसी ने महिला उद्यमियों के लिए यूटी सरकार की पहल हौसला और तेजस्विनी का जिक्र करते हुए उनसे आगे आने और इन योजनाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया। इस अवसर पर डीसी ने एक पौधा लगाकर स्थानीय लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम के दौरान संबंधित विभागों के अधिकारियों को लोगों की विभिन्न समस्याओं को हल करने के निर्देश भी मौके पर दिए गए। डीसी ने जनता को सभी वास्तविक मुद्दों और मांगों को अनुकूलन और प्राथमिकता के माध्यम से समयबद्ध तरीके से हल करने आश्वासन दिया। वहीं, डीसी ने पंचायत प्रतिनिधियों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए कुशलतापूर्वक काम करने को प्रेरित किया। इस दौरान डीसी ने कई प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात की और उनके मुद्दों को सुना।

दौरे के दौरान डीसी ने भी प्रसिद्ध सांकरी देव स्थान मंदिर का दौरा किया और टूरिस्ट हट की मरम्मत और अन्य निर्माण कार्यों को तुरंत पूरा करने के आदेश संबंधित विभाग को दिए।

chat bot
आपका साथी