कुंडेल गांव का पुल बनकर तैयार, मचैल जाना होगा सुगम

संवाद सहयोगी किश्तवाड़ गुलाबगढ़ से मचैल जाने की राह आसान हो रही है। बादल फटने से कुंडेल गाव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:49 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:49 AM (IST)
कुंडेल गांव का पुल बनकर तैयार, मचैल जाना होगा सुगम
कुंडेल गांव का पुल बनकर तैयार, मचैल जाना होगा सुगम

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : गुलाबगढ़ से मचैल जाने की राह आसान हो रही है। बादल फटने से कुंडेल गाव का पुल बह गया था, जिसके चलते मुश्किल रास्तों से मचेल की तरफ जाना पड़ रहा था, लेकिन अब कुंडेल में पुल बनकर तैयार हो चुका है, जिसे एक-दो दिन तक लोगों के चलने के लिए खोल दिया जाएगा।

27 जुलाई को पाडर इलाके के चशोती गाव के पास बादल फटने से वोट नाला में बाढ़ आ गई थी। इससे कुंडेल से लेकर गुलाबगढ़ तक कई पुल बह गए और रास्ता भी खराब हो गया था। हालाकि बादल फटने से जितने पुल बह गए थे और रास्ता खराब हुआ था, अभी तक ठीक नहीं हो पाया है। यहा तक कि इस वर्ष की मचैल माता की पवित्र छड़ी को भी विकल्प रास्ते से ही मचैल में पहुंचाया गया।

कुंडेल का पुल बह जाने की वजह से लोगों को काफी परेशानी आ रही थी। इसके चलते लोगों ने उपराज्यपाल तक गुहार लगाई। अब प्रशासन ने पुल बनाने का जिम्मा जंगलात विभाग को सौंपा था। जंगलात विभाग ने फिलहाल लकड़ी का अस्थायी पुल बनाया है। इस पर आसानी से आ-जा सकते हैं। अभी कुछ दिनों के बाद नाले में पानी भी कम होता चला जाएगा। इस पुल के बन जाने से कुंडेल से आगे की तकरीबन 10 हजार से ज्यादा आबादी को राहत मिलेगी और अगले माह मचैल में माता के दरबार में होने वाले जागरू मेले में शामिल होने के लिए भी जाने वाले यात्रियों को आसानी होगी। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना था कि प्रशासन को चाहिए कि स्थायी पुल का काम भी जल्दी ही शुरू कर दिया जाए, ताकि इलाके में घोड़े, खच्चर आसानी से जा सकें।

chat bot
आपका साथी