सांस्कृतिक संध्या में प्रशिक्षुओं ने रंगारंग प्रस्तुतियां देकर बांधा समां

जागरण संवाददाता ऊधमपुर शेर-ए-कश्मीर पुलिस अकादमी ऊधमपुर के सभागार में सांस्कृतिक स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 06:12 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 06:12 AM (IST)
सांस्कृतिक संध्या में प्रशिक्षुओं ने रंगारंग प्रस्तुतियां देकर बांधा समां
सांस्कृतिक संध्या में प्रशिक्षुओं ने रंगारंग प्रस्तुतियां देकर बांधा समां

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर :

शेर-ए-कश्मीर पुलिस अकादमी ऊधमपुर के सभागार में सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें प्रोबेशनर डीएसपी, प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर व प्रशिक्षु दमकल कर्मियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर समां बांध दिया।

सांस्कृतिक संध्या का यह कार्यक्रम 16 सितंबर को आयोजित होने वाले फायरमैन और फायरमैन ड्राइवरों की पासिग आउट परेड की पूर्व संध्या पर आयोजित की गई, जिसमें फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज के डायरेक्टर डा. बी. श्रीनिवास बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए। कार्यक्रम में अकादमी के डायरेक्टर डा. एसडी सिंह जम्वाल ने प्रशिक्षुओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में किए गए प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने प्रशिक्षुओं को पुलिस अकादमी में पूरे मन से अपना बुनियादी प्रशिक्षण लेने को प्रेरित किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रशिक्षण पूरा कर पास आउट हो रहे फायरमैन/फायरमैन ड्राइवरों को उनके पेशेवर क्षेत्र में उज्ज्वल सेवा करियर की कामना के साथ शुभकानाएं दी।

कार्यक्रम में फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज के निदेशक डा. बी श्रीनिवास ने भी सभी प्रशिक्षुओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रशंसा की। उन्होंने दमकलकर्मियों को वीरवार को आयोजित होने वाली पासिग आउट परेड के दौरान जी जान से हिस्सा लेकर प्रदर्शन करने को प्रेरित किया। उन्होंने अकादमी की वर्ष 1990 की प्रशिक्षण गतिविधियों को याद दिलाते हुए कहा कि यह प्रशिक्षण संस्थान अब पर्याप्त स्तर के बुनियादी ढांचे के साथ लैस होकर बेहतरीन प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है। अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त करना गर्व की बात है।

उन्होंने कहा कि हालांकि वह अपने प्रशिक्षण अवधि के दौरान फायरमैन टीम से दूर थे, लेकिन वह नियमित रूप से प्रशिक्षण के बारे में जानकारी प्राप्त करते रहे। उन्होंने फायरमैन और फायरमैन ड्राइवरों को सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण प्रदान करने में अकादमी निदेशक डा. एसडी सिंह की भूमिका को भी सराहा, जो 14 सितंबर को फुल ड्रेस पासिग आउट की परेड रिहर्सल के दौरान देखी गई। कार्यक्रम के अंत में डिप्टी डायरेक्टर इंडोर मोहन लाल ने सभी को धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर बड़ा खाना भी आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में डिप्टी डायरेक्टर आउटडोर एसएसपी विजय कुमार जम्वाल, डिप्टी डायरेक्टर (एडम) एसएसपी विनय कुमार के अलावा डीएसपी सूरज सिंह, केके शर्मा, सनमती गुप्ता, ताहिर हुसैन, रमेश कटारिया सहित अन्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी