Coronavirus Effect: 22 कोरोना संक्रमित पाए जाने के चलते टी-मोड़ माईक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

जोन के आसपास के 500 मीटर के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है और जिसके चलते इस क्षेत्र में किसी आने और यहां से बाहर जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इस इलाके में किसी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर भी रोक है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 08:25 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 08:25 AM (IST)
Coronavirus Effect: 22 कोरोना संक्रमित पाए जाने के चलते टी-मोड़ माईक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित
क्षेत्र के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता: ऊधमपुर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ रहा है। जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के चलते ऊधमपुर के टी-मोड़ सैन्य क्वार्टरों व उसके आसपास के 500 मीटर के क्षेत्र को माईक्रो कंटेंनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

डीसी ऊधमपुर इंदु कंवल चिब ने इस संबंध में निर्देश जारी कर बताया कि 29 व 20 अप्रैल को इस क्षेत्र से 22 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसके चलते कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर टी मोड़ सैन्य क्वार्टर जिसमें 30 झुग्गियां भी शामिल है को माईक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

इस जोन के आसपास के 500 मीटर के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है और जिसके चलते इस क्षेत्र में किसी आने और यहां से बाहर जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इस इलाके में किसी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर भी रोक है। संबंधित तहसील, टीएसओ और एसएचओ को उक्त क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

उक्त क्षेत्र में सभी प्रकार की दुकानें व संस्थान बंद रखे गए हैं। नायब तहसीलदार ऊधमपुर को इस माईक्रो कंटेनमेंट जोन का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है व बीएमओ टिकरी डॉ. अनिल गुप्ता को इस क्षेत्र के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

chat bot
आपका साथी