हायर सेकेंडरी स्कूल भारख से पीएचसी तक चलाया सफाई अभियान

जिला यूथ सेवा विभाग रियासी की तरफ से क्षेत्र में चलाए गए पाच दिवसीय सफाई अभियान के चौथे दिन वीरवार को हायर सेकेंडरी स्कूल भारख में सफाई अभियान चलाया गया। इस अभियान में शिक्षकों के साथ स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया। जिला युवा सेवा विभाग रियासी के अधिकारी सुभाष चंद्र ने बताया कि पौनी क्षेत्र में 5 दिन तक सफाई अभियान चलाया जा रहा है जिसमें स्कूलों के आसपास व शहरों में भी साफ-सफाई की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 01:33 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 03:16 PM (IST)
हायर सेकेंडरी स्कूल भारख से पीएचसी तक चलाया सफाई अभियान
हायर सेकेंडरी स्कूल भारख से पीएचसी तक चलाया सफाई अभियान

संवाद सहयोगी, पौनी : जिला यूथ सेवा विभाग रियासी की तरफ से क्षेत्र में चलाए गए पाच दिवसीय सफाई अभियान के चौथे दिन वीरवार को हायर सेकेंडरी स्कूल भारख में सफाई अभियान चलाया गया। इस अभियान में शिक्षकों के साथ स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया। जिला युवा सेवा विभाग रियासी के अधिकारी सुभाष चंद्र ने बताया कि पौनी क्षेत्र में 5 दिन तक सफाई अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें स्कूलों के आसपास व शहरों में भी साफ-सफाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि साफ सफाई में तहसील पौनी के स्कूलों में तैनात फिजिकल एजुकेशन टीचर सहयोग दे रहे हैं।

चौथे दिन हायर सेकेंडरी स्कूल भारख से अस्पताल तक सफाई अभियान चलाया गया। जिला युवा सेवा खेल विभाग रियासी की तरफ से आयोजित स्वच्छ भारत अभियान में शिक्षकों की ओर से 5 दिन तक क्षेत्र में साफ सफाई की जाएगी। गौरतलब है कि सरकार ने एक महीने तक क्लीन इंडिया कार्यक्रम का आयोजन किया है, जिसमें प्रत्येक जिले के सभी स्कूलों में सफाई अभियान चलाया गया है। इस अभियान में स्कूल परिसर और कस्बे में साफ सफाई की जा रही है। शिक्षकों के अभियान को देखकर अन्य लोगों और सरकारी दफ्तरों में भी सफाई अभियान चलाया जाना चाहिए, ताकि क्षेत्र में स्वच्छता बनी रहे। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी जयंती से स्वच्छता अभियान की शुरुआत हुई है और यह अभियान पूरे एक माह तक चलेगा। इस दौरान साफ-सफाई करने के साथ ही आम जनता को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा। हर प्रत्येक व्यक्ति खुद अपने घर व उसके आसपास साफ-सफाई रखे तो शहर हो या गांव हमेशा स्वच्छ रहेगा।

chat bot
आपका साथी