दो माह बाद कोरोना नियमों का पालन करते हुए हंस पार्क में की सफाई

जागरण संवाददाता ऊधमपुर मानव उत्थान सेवा समिति ने दो माह बाद रविवार को जिला अस्पताल के श्री

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:43 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:43 AM (IST)
दो माह बाद कोरोना नियमों का पालन करते हुए हंस पार्क में की सफाई
दो माह बाद कोरोना नियमों का पालन करते हुए हंस पार्क में की सफाई

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : मानव उत्थान सेवा समिति ने दो माह बाद रविवार को जिला अस्पताल के श्री हंस पार्क में सफाई अभियान चलाया। कोरोना के एसओपी का पालन करते हुए चलाए गए इस अभियान में सीमित संख्या में सदस्यों ने हिस्सा लिया।

मां राजराजेश्वरी आश्रम की प्रभारी एवं सद्गुरुदेव सतपाल महाराज की शिष्या महात्मा समता बाई के दिशा निर्देशों पर चलाए गए इस सफाई अभियान में मानव सेवा समिति के केवल छह स्वयं सेवकों ने हिस्सा लिया।

अभियान के बारे में समिति के राज्य सचिव सूरम चंद थापा ने बताया कि जिला अस्पताल परिसर में निर्मित और गोद लिए इस पार्क के रखरखाव व सफाई के लिए हर माह के पहले रविवार को स्वयं सेवक सफाई अभियान चलाते हैं। मगर कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते प्रशासन के दिशानिर्देशों व प्रतिबंधों के कारण पिछले करीब दो माह से पार्क की सफाई के लिए अभियान नहीं चलाया जा सका। इससे पार्क में काफी झाड़ियां उग आई थीं और कचरा फैल गया था। रविवार को भी कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करते हुए केवल छह ही स्वयं सेवकों को अभियान संचालित करने के लिए बुलाया गया था। सभी ने मास्क पहन कर और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए पार्क में उगी घास को मशीन से काटा और क्यारियों की गुड़ाई की। पुराने व खराब पौधों को निकाल कर नए पौधे भी लगाए। इस अवसर पर उन्होंने अन्य लोगों को भी पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया।

अभियान में हिस्सा लेने वालों में जोगिद्र कुमार, वेद प्रकाश, सुनील कुमार, ललिता देवी, अनु शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी