भूमि विवाद को लेकर झड़प, महिला घायल

संवाद सहयोगी पौनी रविवार देर शाम को पौनी के साथ लगते डडौआ गांव में भूमि विवाद को ल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:18 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:18 AM (IST)
भूमि विवाद को लेकर झड़प, महिला घायल
भूमि विवाद को लेकर झड़प, महिला घायल

संवाद सहयोगी, पौनी : रविवार देर शाम को पौनी के साथ लगते डडौआ गांव में भूमि विवाद को लेकर दो गुटों में झड़प होने के बाद एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है। घायल महिला को इलाज के लिए प्राइमरी हेल्थ सेंटर भांवला में पहुंचाया गया। डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला को बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कालेज जम्मू में रेफर कर दिया। घायल महिला की पहचान कमला देवी पत्नी प्रीतम सिंह निवासी डडौआ के रूप में की गई है।

जानकारी के मुताबिक डडौआ गांव निवासी राम सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके ही गांव में रहने वाले काली दास और उनकी पत्नी ने उनकी माता कमला देवी पर हमला कर घायल कर दिया। उन्होंने कहा कि काली दास ने उनकी जमीन पर कब्जा किया था। विवाद को लेकर मामला पहले से अदालत में विचाराधीन है। अदालत ने काली दास व उनके परिवार को जमीन में नहीं आने के निर्देश जारी किए हुए थे। रविवार देर शाम को जब वह जमीन में खेती के लिए गए तो कालीदार के परिवार की तरफ से हम पर हमला कर दिया गया। विवाद को लेकर पुलिस चौकी भांवला में मामला दर्ज कराया गया है।

वहीं, काली दास और उनकी पत्नी का आरोप है कि राम सिंह द्वारा जमीन में बनाया गया टीन शेड गिराने के बाद फसल को भी बर्बाद किया गया है। जमीन उनके पूर्वजों की है, जिसपर कब्जा किया जा रहा है। उधर, राम सिंह का आरोप है कि जमीन उनकी है और अदालत द्वारा जमीन में कालीदास व उसके परिवार को जमीन में नहीं आने के लिए कहा हुआ है। वह उन्हें जमीन में खेती से जुडे़ कामकाज नहीं करने देते हैं। जमीन उन्होंने 30 वर्ष पहले डडौआ गांव के ही रहने वाले मुंशी सिंह से खरीदी हुई है और उसके पूरे दस्तावेज उनके पास मौजूद हैं

इस संबंध में एसएचओ भांवला सज्जाद बानेया का कहना है कि जमीन किसकी है, इसकी जांच अदालत में पहले से विचाराधीन है। दस्तावेजों के मुताबिक काली दास और उसके परिवार को जमीन में नहीं जाने के निर्देश अदालत ने जारी किए हैं। इसमें काली दास व उसके परिवार द्वारा कानून को हाथ में नहीं लेना चाहिए। कालीदास और उसके परिवार द्वारा कमला देवी पर हमला करने का मामला दर्ज किया गया है। सोमवार को कालीदास और उनके परिवार को भी ांवला चौकी में बुलाया गया है।

chat bot
आपका साथी