बारीदारों का मामला हल करने में भाजपा विफल : शाम सिंह

बारीदारों के मामले का स्थायी हल करने में भाजपा विफल रही है। इसका खामियाजा जम्मू कश्मीर में होने वाले चुनावों में भाजपा को भुगतना पड़ेगा। बारीदार संघर्ष कमेटी के प्रधान शाम सिंह शनिवार को कटड़ा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि वर्ष 2014 में संसदीय चुनाव को लेकर खुद प्रधानमंत्री मोदी ने उधमपुर में आयोजित रैली में वादा किया था कि मा वैष्णो देवी के पूर्व बारीदारों की समस्या का स्थायी हल निकाला जाएगा लेकिन आज तक कोई हल नहीं निकाला गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:52 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:52 AM (IST)
बारीदारों का मामला हल करने में भाजपा विफल : शाम सिंह
बारीदारों का मामला हल करने में भाजपा विफल : शाम सिंह

संवाद सहयोगी, कटड़ा : बारीदारों के मामले का स्थायी हल करने में भाजपा विफल रही है। इसका खामियाजा जम्मू कश्मीर में होने वाले चुनावों में भाजपा को भुगतना पड़ेगा।

बारीदार संघर्ष कमेटी के प्रधान शाम सिंह शनिवार को कटड़ा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि वर्ष 2014 में संसदीय चुनाव को लेकर खुद प्रधानमंत्री मोदी ने उधमपुर में आयोजित रैली में वादा किया था कि मा वैष्णो देवी के पूर्व बारीदारों की समस्या का स्थायी हल निकाला जाएगा, लेकिन आज तक कोई हल नहीं निकाला गया। शाम सिंह ने कहा कि हाल ही में कटड़ा में हुई भाजपा की कार्यकारिणी बैठक में पूर्व राज्य मंत्री अजय नंदा ने कहा था कि जब भाजपा की पीडीपी के साथ सरकार थी तब पूर्ण बहुमत न होने के कारण बारीदरों के लिए असंबली में बिल लाना संभव नहीं था। वही शाम सिंह ने कहा कि पूर्व राज्य मंत्री अजय नंदा बारीदारों को भटका रहे हैं, क्योंकि उस समय अप्पर हाउस में काग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री जुगल किशोर शर्मा की ओर से बारीदारों के समर्थन में बिल लाया गया था, लेकिन भाजपा ने समर्थन नहीं किया। इससे बारीदार आहत हैं। शाम सिंह ने कहा कि नेताओं को यह बात ध्यान रखनी चाहिए कि रियासी विधानसभा क्षेत्र में जीत उसी की होगी जिसका बारीदार समर्थन करेंगे। वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह से भी कई बार इस मुद्दे पर मिला गया परंतु अभी तक मात्र आश्वासन ही मिल रहे हैं। शाम सिंह ने कहा कि अगर भाजपा अपने वादे से पीछे हटती है तो कोरोना महामारी के खत्म होने के बाद सभी बारीदार सदस्य भाजपा के विरुद्ध आदोलन छोड़ेंगे। शाम सिंह ने कहा कि अगर पूर्व राज्य मंत्री अजय नंदा के साथ ही अन्य भाजपा नेता बारीदारों का स्थाई हल निकालना चाहती है तो इन नेताओं को प्रधानमंत्री, डॉ. जितेंद्र सिंह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात करनी चाहिए। इस मौके पर बारीदार संघर्ष कमेटी के उप प्रधान रतन सिंह, विशाल सुमोत्रा, कुलदीप सिंह, महासचिव शकर सिंह,सचिव मानव समोत्रा , शकर पंडित, राम रतन, राजेंद्र कुमार, महेंद्र सिंह, बरजीत सिंह, वरिंदर शर्मा के अलावा कमेटी के अन्य सदस्य भी रहे।

chat bot
आपका साथी