देविका प्रोजेक्ट को लेकर कल होगा बड़ा प्रदर्शन

डोगरा क्रांति दल के संस्थापक एवं संरक्षक तथा पूर्व विधायक ऊधमपुर बलवंत सिंह मनकोटिया ने देविका प्रोजेक्ट के नाम पर हो रही लूटखसोट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:07 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:07 AM (IST)
देविका प्रोजेक्ट को लेकर कल होगा बड़ा प्रदर्शन
देविका प्रोजेक्ट को लेकर कल होगा बड़ा प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : डोगरा क्रांति दल के संस्थापक एवं संरक्षक तथा पूर्व विधायक ऊधमपुर बलवंत सिंह मनकोटिया ने देविका प्रोजेक्ट के नाम पर हो रही लूटखसोट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को धरना देने के बाद वीरवार को रामनगर चौक पर दुकानदारों ने काली पट्टियां बांध कर देविका प्रोजेक्ट पर काम कर रही कंपनी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 19 जून को शहीद भगत सिंह पार्क में बड़ा आंदोलन करने का एलान किया। इसमें शहरवासियों व दुकानदारों से एकजुट होकर आवाज बुलंद करने की अपील की।

मनकोटिया ने कहा की दुकानदार कोरोना महामारी के चलते पहले से ही परेशान हैं। वहीं अब देविका प्रोजेक्ट के घटिया और सुस्त रफ्तार से हो रहे काम ने उनकी परेशानियों को और भी बढ़ा दिया है। धूल व मिट्टी से शहर में बीमारी फैलने की आशंका बढ़ गई है। दुकानों में ग्राहक कम और घूल और मिट्टी ज्यादा नजर आ रही है। इससे व्यापार बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट का काम कर रही कंपनी पर लगातार घटिया काम करने का आरोप लगता रहा है, मगर इसका सरकार, प्रशासन और उच्च अधिकारी इसका संज्ञान लेने को तैयार नहीं हैं। मनकोटिया ने कहा पिछले दो तीन साल से जो गालियां उखाड़ी गयी हैं उन्हें अभी तक ठीक नहीं किया गया है। पिछले लगभग कई महीने से पूरा बाजार उखाड़ कर रख दिया गया है। इसे भी ठीक नहीं किया जा रहा है। खोदी गई जगह पर डाली गई रोड़ी को ठीक से दबाया नहीं गया है, जिससे पैदल चलने में तो लोगों को परेशानी हो ही रही है, दोपहिया वाहन से लेकर चार पहिया वाहन को चलने में परेशानी होती है। अक्सर वाहन रोड़ी में फंस जाते हैं, जिनको निकालने के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। मनकोटिया ने आरोप लगाया कि प्रोजेक्ट में स्थानीय लोगों को तो काम नहीं दिया जा रहा है, मगर रोहिग्या और बांग्लादेशियों को काम पर लगाकर उनको बसाने की साजिश हो रही है।

मनकोटिया ने आरोप लगाया कि देविका प्रोजेक्ट के नाम पहर करोड़ों का घोटाला हो रहा है। उन्होंने इसमें कई बड़े अधिकारियों और नेताओं के शामिल होने की भी आशंका जताई। मनकोटिया ने कहा कि उधमपुर की जनता के साथ हो रहे खिलवाड़ को कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके विरोध में 19 जून को शनिवार को उधमपुर के शहीद भगत सिंह पार्क में प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने उधमपुर के दुकानदारों और आम जनता को एक जुटकर होकर प्रोजेक्ट के नाम पर हो रही लूटखसोट के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठाने की अपील की। जिसके काम करने वाली कंपनी को जवाबदेह बनाया जा सके। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में दुकानदार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी