सीआरपीएफ 06 बटालियन ने लगातार दूसरी बार हासिल किया बेस्ट बटालियन का अवार्ड

संवाद सहयोगी कटड़ा विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मा वैष्णो देवी भवन के साथ ही देशभर से मा के द

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:47 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:47 AM (IST)
सीआरपीएफ 06 बटालियन ने लगातार दूसरी बार हासिल किया बेस्ट बटालियन का अवार्ड
सीआरपीएफ 06 बटालियन ने लगातार दूसरी बार हासिल किया बेस्ट बटालियन का अवार्ड

संवाद सहयोगी, कटड़ा : विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मा वैष्णो देवी भवन के साथ ही देशभर से मा के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए तैनात सीआरपीएफ 06 बटालियन को लगातार दूसरी बार जम्मू सेक्टर की बेस्ट प्रशासनिक बटालियन का अवार्ड प्राप्त हुआ है। इसके साथ ही बटालियन को जारी बजट के साथ ही अन्य स्रोत का सर्वोत्तम इस्तेमाल करने का भी अवार्ड पहली बार प्राप्त हुआ है। ग्रुप केंद्र बनतालाब, जम्मू में आयोजित समारोह में सीआरपीएफ के जम्मू सेक्टर के आइजी पीएस रनपिसे ने सीआरपीएफ 06 बटालियन के कमाडेंट जितेंद्र कुमार गुप्ता को इन उपलिब्धयों को लेकर ट्राफी से सम्मानित किया।

गौरतलब है कि सीआरपीएफ 06 बटालियन को जम्मू सेक्टर की बेस्ट प्रशासनिक बटालियन का अवार्ड वर्ष 2018-2019 में भी मिल चुका है और बटालियन ने लगातार दूसरे वर्ष यानी कि वर्ष 2019 -2020 का भी अवार्ड अपने नाम किया। उपलब्धियों पर खुशी जाहिर करते हुए कमाडेंट जितेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि मा वैष्णो देवी की असीम कृपा के साथ ही बटालियन के जवानों ने विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थल वैष्णो देवी भवन के साथ ही देशभर से मा के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं की कर्तव्य निष्ठा से दिन-रात सुरक्षा के साथ ही अपने सामाजिक कर्तव्यों के निर्वहन किया है, जिसको लेकर बटालियन को ये अवार्ड प्राप्त हुए हैं। बटालियन व इस बटालियन के जवानों के लिए यह गौरव का क्षण है और इस सम्मान के हकदार बटालियन का प्रत्येक जवान हैं। क्योंकि जवानों की कड़ी मेहनत के चलते बटालियन को लगातार दूसरे वर्ष जम्मू सेक्टर की बेस्ट प्रशासनिक बटालियन का अवार्ड प्राप्त हुआ है। इसके साथ ही बटालियन को पहली बार घोषित बजट के साथ ही अन्य स्रोत्र का सर्वोत्तम इस्तेमाल करने का अवार्ड पहली बार प्राप्त हुआ है, जिसका हकदार बटालियन का प्रत्येक जवान है।

इस मौके पर सीआरपीएफ के जम्मू सेक्टर सीआरपीएफ के डीआइजी एके चतुर्वेदी, ए संब्याल, प्रदीप चंद्रा, आरपी पाडेय के साथ ही सीआरपीएफ के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी