नशे और सामाजिक बुराइयों से युवाओं को दूर रखन के लिए हाफ मैराथन पांच को

डोगरा क्रांति दल की ओर से पांच दिसंबर को गरनेई व मलाड़ पंचायत में हाफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। मैराथन के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया जाएगा। यह जानकारी बलवंत सिंह मनकोटिया बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 08:13 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:13 AM (IST)
नशे और सामाजिक बुराइयों से युवाओं को दूर रखन के लिए हाफ मैराथन पांच को
नशे और सामाजिक बुराइयों से युवाओं को दूर रखन के लिए हाफ मैराथन पांच को

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : डोगरा क्रांति दल की ओर से पांच दिसंबर को गरनेई व मलाड़ पंचायत में हाफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। मैराथन के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया जाएगा। यह जानकारी बलवंत सिंह मनकोटिया बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी।

मनकोटिया ने नशे पर अंकुश लगाने के लिए काम करने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस के प्रयास को सराहा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस अलग-अलग नाकों पर बड़ी मात्रा में नशे की खेप को पकड़ रही है, जिनकी कीमत लाखों और करोडों की होती है। मनकोटिया ने कहा कि पड़ोसी मुल्क साजिश के तहत देश की युवा पीढ़ी को शारीरिक व मानसिक रूप से कमजोर करने के लिए नशे को बढावा दे रहे है। मगर जम्मू कश्मीर पुलिस इन प्रयासों को विफल करने के लिए बेहतरीन काम कर रही है। मनकोटिया ने कहा जब से डोगरा क्रांति दल की तरफ से मैराथन और हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। उससे युवाओं को काफी फायदा मिला है। मैराथान दौड़ में हिस्सा लेने वाले कई युवा ऐसे थे, जिन्होंने उस दौरान हुई भर्ती में चयनित अनेकों युवाओं ने इन मैराथन में हिस्सा लिया था। मैराथन में हिस्सा लेने के बाद उन्होंने खुद को तंदुरुस्त और स्वस्थ रखने के लिए दौड़ का अभ्यास निरंतर जारी रखा। आज ऐसे ही कई युवा सुरक्षा बलों में भर्ती होकर देश की सेवा कर रहे हैं।

मनकोटिया ने बताया कि डोगरा क्रांति दल की ओर से पांच दिसंबर को गरनेई और मलाड में हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने गरनेई और मलाड़ सहित आसपास के इलाकों के युवाओं से इस हाफ मैराथन दौड़ में हिस्सा लेने की अपील की। जिससे की वह स्वस्थ और तंदुरुस्त रहने के साथ नशे व अन्य सामाजिक बुराइयों से दूर रह कर समाज व देश हित में अपना योगदान दे सकें। मनकोटिया ने बताया कि हाफ मैराथन के विजेताओं को नकद पुरस्कार भी दिए जाएंगे। इसमें पहले स्थान पर रहने वाले 3100 रुपये, दूसरे स्थान पर आने वाले 2100 और तीसरा पर रहने वाले 1100 रुपये देकर सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र भी भेंट किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी