डाकखाने में मिलने वाली योजनाओं का लाभ उठाएं ग्रामीण

जागरण टीम रियासी/पौनी कस्बे के साथ लगते डेरा बाबा बंदा बहादुर गुरुद्वारे में बुधवार को

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:26 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:26 AM (IST)
डाकखाने में मिलने वाली योजनाओं का लाभ उठाएं ग्रामीण
डाकखाने में मिलने वाली योजनाओं का लाभ उठाएं ग्रामीण

जागरण टीम, रियासी/पौनी : कस्बे के साथ लगते डेरा बाबा बंदा बहादुर गुरुद्वारे में बुधवार को इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की तरफ से जागरूकता शिविर लगाया गया, जिसमें आसपास के क्षेत्र से काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया। शिविर में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (आइपीपीबी) ऊधमपुर के मैनेजर अमित शर्मा, सब डिविजनल इंस्पेक्टर (एसडीआइ) रियासी राजकुमार, ब्रांच पोस्ट मास्टर (बीपीएम) डेरा बाबा बंदा उत्तम कुमार ने क्षेत्र में आए लोगों को डाकखाने में मिलने वाली योजनाओं के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ऊधमपुर के मैनेजर अमित शर्मा ने कहा कि लोग इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में अपना खाता खुलवाने के बाद योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं। लोग इसमें बिजली-पानी के बिल के अलावा ऑनलाइन पेमेंट अपने घरों में बैठकर भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा शून्य से 10 वर्ष तक सुकन्या समृद्धि योजना के तहत भी अपने लड़कियों के खाते खुलवा सकते हैं। जिसके बाद डाकखाने में लड़कियों के लिए सुकन्या समृद्धि योजना के तहत मिलने वाली कई योजनाएं का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोग इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए पास में स्थित डाकखाने में पहुंचकर योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं।

इस दौरान डाकखाने के अधिकारियों ने कई लोगों के मौके पर इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाते भी खोले। इस मौके पर डेरा बाबा बंदा बहादुर गुरुद्वारे के प्रबंधक जितेंद्र पाल सिंह सोढ़ी, सरपंच डेरा बाबा बंदा सलीमा वीवी ने इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक के मैनेजर अमित शर्मा का क्षेत्र में शिविर आयोजित करने पर आभार जताया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह के कार्यक्रम बाद में भी आयोजित किए जाने चाहिए, ताकि दूरदराज के क्षेत्र के ग्रामीणों को केंद्र सरकार और डाकखाने में मिलने वाली योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके। इस मौके पर काफी संख्या में लोग भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी