आयकर सेवा केंद्र में करदाताओं की परेशानियों का किया निदान

संवाद सहयोगी कटड़ा करदाताओं की परेशानियों को दूर करने को लेकर आयकर विभाग कट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:28 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:28 AM (IST)
आयकर सेवा केंद्र में करदाताओं की परेशानियों का किया  निदान
आयकर सेवा केंद्र में करदाताओं की परेशानियों का किया निदान

संवाद सहयोगी, कटड़ा : करदाताओं की परेशानियों को दूर करने को लेकर आयकर विभाग कटड़ा में जारी आयकर सेवा केंद्र में अधिकारियों ने करदाताओं को आ रही परेशानियों को दूर करने के साथ ही सुझाव भी दिया और उनकी मदद भी की।

गौरतलब है कि बीते दिनों आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कटड़ा में आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयकर को लेकर करदाताओं के साथ ही कटड़ा के व्यापारी वर्ग को जागरूक भी किया गया कि वे देश के विकास में योगदान देने को लेकर अपना आयकर समय पर जमा करवाएं। दूसरी ओर करदाताओं की परेशानियों को दूर करने को लेकर दो दिवसीय आयकर सेवा केंद्र कटड़ा में आयकर विभाग कार्यालय में शुरू किया गया। आयकर सेवा केंद्र के अंतिम दिन बड़ी संख्या में करदाताओं ने आयकर विभाग के अधिकारियों के साथ मुलाकात कर अपनी समस्याओं का निदान करवाया तो वहीं टैक्स भरने को लेकर आ रही परेशानियों को भी आयकर अधिकारियों ने दूर किया।

आयकर अधिकारी कटड़ा प्रवेश खजूरिया ने बताया कि कार्यालय में दो दिवसीय शुरू किए गए आयकर सेवा केंद्र में बड़ी संख्या में करदाताओं के साथ ही कटड़ा के व्यापारी वर्ग की समस्याओं का निदान किया गया और सही तरह से टैक्स भरने को लेकर जागरूक भी किया गया। इसके साथ ही प्रशिक्षण भी दिया गया कि किस तरह से करदाता खुद ही आयकर फार्म भरकर बड़ी आसानी से अपना टैक्स जमा करवा सकता है।

प्रवेश खजूरिया ने लोगों से कहा कि टैक्स भरने को लेकर परेशान न हों। किसी तरह की अगर परेशानी आती है तो वे सीधे कार्यालय में आकर अपनी समस्या बताएं, जिसका तुरंत निदान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी