सिट के कामकाज पर एक्शन कमेटी ने जताया असंतोष

जागरण संवाददाता ऊधमपुर एक्शन कमेटी डुडु-बसंतगढ़ ने लापता शिवराज मामले की जांच के ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 01:58 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:17 AM (IST)
सिट के कामकाज पर एक्शन कमेटी ने जताया असंतोष
सिट के कामकाज पर एक्शन कमेटी ने जताया असंतोष

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : एक्शन कमेटी डुडु-बसंतगढ़ ने लापता शिवराज मामले की जांच के लिए गठित स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (सिट) के कामकाज पर असंतोष जताया है। इसके साथ ही कोरोना महामारी की रोकथाम के अलावा अन्य सभी सरकारी कार्यक्रमों के बहिष्कार का ऐलान किया।

एक्शन कमेटी के बैनर तले स्थानीय लोगों ने सोमवार को पारला डुडु से लेकर एसडीएम दफ्तर डुडु तक रोष रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। पूरे प्रदर्शन के दौरान शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया। एसडीएम दफ्तर में एसडीएम के माध्यम से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल जीसी मुर्मू को अपनी मांग का ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सियोज में गुज्जर समुदाय के लोगों की मारपीट के बाद से लापता हुए शिवराज का 41 दिन बाद भी कुछ पता नहीं चला है, जो पुलिस विभाग और उसकी गठित सिट की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। इससे स्थानीय लोगों का कानून पर से विश्वास उठता जा रहा है। एक्शन कमेटी ने शिवराज के मामले में जांच प्रक्रिया तेज करने की मांग को दोहराई। उन्होंने कहा कि इतने दिनों से लापता शिवराज के जीवित होने की उम्मीद अब शेष नहीं है। ऐसे में शिवराज के आश्रितों को 20 लाख रुपये मुआवजा और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सियोज में आकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले गुज्जर समुदाय के दोषी लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज तत्काल दर्ज किया जाना चाहिए। साथ ही जांच आयोग गठित कर उक्त समुदाय के खिलाफ जबरन वसूली, शोषण, यौन शोषण की सभी शिकायतों को दर्ज कर जल्द किसी निष्कर्ष पर पहुंच कर उचित कार्रवाई की जाए। उन्होंने उक्त समुदाय के लोगों का सियोज धार क्षेत्र में प्रवेश स्थायी तौर पर प्रतिबंधित कर स्थानीय चरवाहों के बीच सरकारी चारागाह को वितरित करने की मांग की।

वक्ताओं ने शिवराज के परिवार को जिला प्रशासन की ओर से एक लाख रुपये की मदद पर भी असंतोष जताया। उन्होंने कहा कि मदद की राशि बेहद कम है और यह पीड़ित परिवार का अपमान है। उन्होंने कोरोना महामारी की रोकथाम के अलावा अन्य सभी कार्यक्रमों के बहिष्कार का ऐलान भी किया।

इस अवसर पर एक्शन कमेटी के अध्यक्ष एवं रामनगर के पूर्व विधायक आरएस पठानिया, कमेटी के महासचिव हंस राज के अलावा बीडीसी चेयरमैन बिशन दास, दर्शन लाल, बीडीसी चेयरमैन चिनैनी प्रकाश चंद, बीडीसी चेयरमैन बसंतगढ़ केवल परिहार, सरपंच सुनीता देवी, गायत्री देवी, उषा देवी, निशात बानो, बोध राज, सुदेश, सुभाष चंद्र, सोम राज, ओंकार, ओंकार देवी, बलवान सिंह, पवन कुमार, सुदेश कुमार, पंच दर्शन चंद, संतोष कुमार व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी