धारा 370 को पहुंचे नुकसान पर जारी हो श्वेतपत्र : लोन

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन ने राज्य की स्वायत्तता और धारा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Dec 2018 09:45 AM (IST) Updated:Wed, 26 Dec 2018 09:45 AM (IST)
धारा 370 को पहुंचे नुकसान पर जारी हो श्वेतपत्र : लोन
धारा 370 को पहुंचे नुकसान पर जारी हो श्वेतपत्र : लोन

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन ने राज्य की स्वायत्तता और धारा 370 को पहुंचे नुक्सान पर श्वेतपत्र की मांग की है। उन्होंने कहा कि इसमें राज्य के विशेष संवैधानिक दर्जे को नुकसान पहुंचाने वाली ताकतों के साथ नेशनल कांफ्रेंस व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के रिश्तों और भूमिका का भी ब्यौरा दिया जाए। उन्होंने यह मांग हंदवाड़ा में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए की। सम्मेलन में उत्तरी कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से चुने गए नगर निकायों और पंचायतों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

सज्जाद गनी लोन ने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने सत्ता की चाबी यकीनी बनाने के लिए भ्रष्टाचार, अराजकता और भाई भतीजावाद को बढ़ावा दिया है। नेकां और पीडीपी ने राज्य के लोगों को सामाजिक, राजनीतिक व आíथक रुप से कमजोर बनाया है।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल प्रशासन और केंद्र सरकार को पंचायत व स्थानीय नगर निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों को पूरी तरह मजबूत बनाने के लिए ठोस और व्यावहारिक कदम उठाने चाहिए

उन्होंने कहा कि यह स्वायत्तता और सेल्फत्रूल का नारा यहां आम कश्मीरियों को मूर्ख बनाने के लिए देते हैं, दिल्ली जाकर नेकां व पीडीपी के नेताओं की बोली पूरी तरह बदल जाती है, वहां यह अल्ट्रा नेशनलिस्ट बन जाते हैं।

खानदानी सियासत नहीं, हमें चाहिए सियासत की मजबूती

उन्होंने कहा कि आज कश्मीर में लोगों को पीपुल्स कांफ्रेंस में एक नई उम्मीद नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि हम धारा 370 और धारा 35ए के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। हमें खानदानी सियासत नहीं, कश्मीर के लोगों की सियासत और उनकी मजबूती व खुशहाली चाहिए इसके लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे।

chat bot
आपका साथी