Shopian Encounter: शोपियां मुठभेड़ में अद-बदर के दो स्थानीय आतंकी ढेर, गोला बारूद बरामद

Shopian Encounter आइजी कश्मीर ने दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि मारे गए दोनों स्थानीय हैं। वे अल-बदर से जुड़े हुए थे। अभियान में एसओजी सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ जवान शामिल थे। मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं।

By lokesh.mishraEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 04:00 AM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 04:22 PM (IST)
Shopian Encounter: शोपियां मुठभेड़ में अद-बदर के दो स्थानीय आतंकी ढेर, गोला बारूद बरामद
शोपियां में शुक्रवार को आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाते जवान। एएनआइ

श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के इमाम साहिब इलाके के कनिगाम गांव में गत शुक्रवार शाम से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान आसिफ अहमद लोन निवासी तुरकावंगम शौपियां और ओवेस फारूक नुल्ला निवासी चारस् अवंतीपोरा के रूप में हुई। उनके कब्जे से एक एके-47, एक पिस्टल और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।आइजी कश्मीर विजय कुमार ने दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया था परंतु उन्होंने उसे स्वीकार नहीं किया। वहीं इलाके में और आतंकी मौजूद तो नहीं इसकी पुष्टि करने के लिए सेना ने इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर गत शुक्रवार को सेना ने कनिगाम इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। हालांकि जवाबी कार्रवाई से पूर्व सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु बात को न मानते हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसाना जारी रखा।

देर शाम को सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। अंधेरा होने पर सुरक्षाबलों ने इलाके में रोशनी की विशेष व्यवस्था की ताकि आतंकी फरार न हो सके। सुबह तड़के एक बार फिर सुरक्षाबलों ने छिपे हुए आतंकी को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया परंतु उसने फिर गोलीबारी शुरू कर दी। सुबह करीब 11 बजे सुरक्षाबलों ने दूसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया।

दोनों आतंकियों के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने उनके शवों को अपने कब्जे में लिया और मुठभेड़ स्थल पर पड़े उनके हथियारों को भी बरामद कर लिया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जब इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो कुछ राष्ट्र विरोधी तत्वों ने उन पर पथराव भी किया। हालांकि सुरक्षाबलों ने पथराव करने वाले युवाओं को मुठभेड़ स्थल से खदेड़ दिया।

फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं आइजी कश्मीर विजय कुमार ने दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय हैं। वे अल-बदर से जुड़े हुए थे। अभियान में एसओजी, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ जवान शामिल थे। मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं। फिलहाल जिला शोपियां में एहतियातन इंटरनेट सेवा बंद रखी गई है।

chat bot
आपका साथी