बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, कुलगाम में हथियारों के जखीरे समेत तीन आतंकी गिरफ्तार

पुलिस ने उनके कब्जे से एक आइईडी और चार ग्रेनेड समेत हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है। आतंकियों से एक मोटरसाइकिल और एक कार को भी जब्त किया गया है। फिलहाल तीनों से पूछताछ की जा रही है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 07:45 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 07:52 PM (IST)
बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, कुलगाम में हथियारों के जखीरे समेत तीन आतंकी गिरफ्तार
सेना की प्रथम आरआर और सीआरपीएफ की 46वीं वाहिनी के जवानों ने आतंकियों को पकड़ा

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : पुलिस ने शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर में एक बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम बनाते हुए लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से एक आइईडी और चार ग्रेनेड समेत हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है। आतंकियों से एक मोटरसाइकिल और एक कार को भी जब्त किया गया है। फिलहाल तीनों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह दक्षिण कश्मीर में कुलगाम में पुलिस को अपने तंत्र से पता चला था कि आतंकी किसी बड़े हमले की तैयारी में लगे हुए हैं। हमले के लिए हथियार व अन्य साजो सामान को लेकर तीन आतंकी मीरबाजार काजीगुंड में किसी जगह विशेष पर आने वाले हैं। इसके अाधार पर पुलिस ने सेना की प्रथम आरआर और सीआरपीएफ की 46वीं वाहिनी के जवानों के साथ मिलकर मलपोरा में नाका लगाया है। मीरबाजार और काजीगुंड की तरफ आने जाने वाले लगभग सभी लोग और वाहन इसी इलाके से गुजरते हैं।

नाके पर तैनात जवानों ने वहां से गुजरने वाले संदिग्ध वाहनों की तलाशी शुरू कर दी। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल जेके13डी-7659 और उसके पीछे एक आल्टो कार जेके13ई-2492 को जवानों ने आते देखा। मोटरसाइकल आगे थे और कार उसके पीछे। नाका देखते ही मोटरसाकिल सवार ने कार चालक को एक संकेत किया और फिर दोनों पीछे मुड़ने लगे। नाके पर तैनात जवानों ने उसी समय उनका पीछा किया और मोटरसाइकल व कार को रुकवा लिया। मोटरसाइकिल और कार में सवार तीन लोगों को जवानों ने पकड़ कर जब पूछताछ की तो पता चला कि तीनों लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हैं। कार में उन्होंने एक आइईडी, एक आइईडी तार, पिस्तौल के 30 कारतूस, एक एसाल्ट राइफल व मैगजीन, चार ग्रेनेड और नौ डेटोनेटर छिपा रखे थे। इसके अलावा दोनों वाहनों को भी जब्त कर लिया गया।

पकड़े गए तीनों आतंकियों की पहचान उबैद मुश्ताक, आदिल जमाल बट और दानिश रसूल बट के रूप में हुई है। तीनों ही त्राल के डाडसर के रहने वाले हैं और कुछ समय पहले ही लश्कर से जुड़े हैं। पूछताछ में उन्हाेंने बताया कि वह ये साजाे सामान अवंतीपोर इलाके में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए लेकर जा रहे थे। फिलहाल, यह साजिश नाकाम हो गई है। इस खबर के लिखे जाने तक तीनों से पूछताछ जारी थी।

chat bot
आपका साथी