श्रीनगर में पुलिस की घेराबंदी तोड़ तीन आतंकी फरार

श्रीनगर में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से दाखिल तीन आतंकी शनिवार को ईदगाह इलाके में पुलिस की घेराबंदी तोड़ कर फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के ठिकाने की तलाशी ली तो उन्हेंें वहा से एक पिस्तौल और एक एसाल्ट राइफल मिली। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे शहर में नाकेबंदी करने के साथ ही ईदगाह के विभिन्न हिस्सों मे तलाशी अभियान चला रखा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:21 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:21 PM (IST)
श्रीनगर में पुलिस की घेराबंदी तोड़ तीन आतंकी फरार
श्रीनगर में पुलिस की घेराबंदी तोड़ तीन आतंकी फरार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : श्रीनगर में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से दाखिल तीन आतंकी शनिवार को ईदगाह इलाके में पुलिस की घेराबंदी तोड़ कर फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के ठिकाने की तलाशी ली तो उन्हेंें वहा से एक पिस्तौल और एक एसाल्ट राइफल मिली। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे शहर में नाकेबंदी करने के साथ ही ईदगाह के विभिन्न हिस्सों मे तलाशी अभियान चला रखा है।

जानकारी के अनुसार, शनिवार दोपहर को पुलिस को अपने तंत्र से पता चला कि आतंकियों का एक दल किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए शहर में दाखिल हो चुका है। यह दल ईदगाह इलाके में नूरबाग मे किसी जगह अपने संपर्क सूत्र के पास रुका है। पुलिस ने सीआरपीएफ के जवानों के साथ नूरबाग में जैसे ही घेराबंदी शुरू की तो एक जगह छिपे आतंकियों को पता चल गया। उन्होंने तुरंत अपना ठिकाना छोड़ा और घेरा डाल रहे सुरक्षाकíमयो पर फायरिग कर दी। सुरक्षाकर्मी जैसे ही अपने लिए एक सुरक्षित पोजिशन लेकर जवाबी फायर करने लगे तो आतंकी वहा से निकल भागे।

संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बरामद हथियारों के आधार पर कहा जा सकता है कि आतंकियों की संख्या दो से तीन तक ही होगी। वह ज्यादा दूर नहीं गए हैं वह नूरबाग या इसके साथ सटे किसी मोहल्ले मे ही छिपे हैं। हमने घेराबंदी का दायरा बढ़ाते हुए तलाशी अभियान चला रखा है। इस इलाके में सक्रिय आतंकियों के कुछ पुराने ओवरग्राउंड वर्करों की गतिविधियों की भी निगरानी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी