शोपियां आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद, जैश ने ली जिम्मेदारी

दक्षिण कश्मीर के जेनपोरा शोपियां में आतंकियों ने अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा के लिए बनी एक पुलिस चौकी पर हमला किया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 02:47 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 04:41 PM (IST)
शोपियां आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद, जैश ने ली जिम्मेदारी
शोपियां आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद, जैश ने ली जिम्मेदारी

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो।  दक्षिण कश्मीर के जेनपोरा शोपियां में आतंकियों ने अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा के लिए बनी एक पुलिस चौकी पर हमला किया। अचानक किए गए इस हमले में तीन पुलिसकर्मी तो मौके पर ही शहीद हो गए है। जबकि फायरिंग में गंभीर रूप से घायल एक पुलिसकर्मी को अस्पताल पहुंचाया गया परंतु जख्मों का ताव न सह पाने के कारण उसने भी इलाज के दौरान वहां दम तोड़ दिया। आतंकी चौकी पर तैनात चारों पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूट ले गए।

आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की पहचान कांस्टेबल अनीस अहमद, बेल्ट नंबर 480 एसपीएन निवासी कुलगाम, सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल अब्दुल माजीद बेल्ट नंबर 193-एसपीएन निवासी गांदरबल और कांस्टेबल मेहराज-उ-दीन बेल्ट नंबर 860-एसपीएन निवासी हाजिन बांडीपोरा के रूप में हुई है। इस हमले में कांस्टेबल हमीदुल्ला बेल्ट नंबर 860-एसपीएन निवासी अनंतनाग गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे इलाज के लिए शोपियां अस्पताल ले जाया गया था परंतु जख्मों का ताव न सह पाने के कारण उसने भी बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया।

घटना की जानकारी मिलते वहां पहुंचे सेना के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों को ढूंढने के लिए तलाशी अभियान चलाया है। फिलहाल अभी तक किसी आतंकी के मिलने की सूचना नहीं है। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने इलाके के घरों में भी जांच की।

इसी बीच जैश-ए-मोहम्मद ने जेनपोरा शोपियां में  पुलिस चौकी पर किए गए हमले की जिम्मेदारी ली है। संगठन ने पुलिसकर्मियों को मारने के बाद उनके लूटे गए हथियारों की फोटों खींच सोशल मीडिया पर वायरल भी की है।

chat bot
आपका साथी