आतंकी बनने गुलाम कश्मीर जा रहे तीन दोस्त एलओसी पर पकड़े

आतंकी बनने गुलाम कश्मीर जा रहे कुपवाड़ा के तीन दोस्तों को शुक्रवार पुलिस ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पकड़ लिया। इसके अलावा बाडीपोरा में लश्कर के दो ओवरग्राउंड वर्करों को भी गिरफ्तार किया है। सभी से पूछताछ की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:01 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:01 AM (IST)
आतंकी बनने गुलाम कश्मीर जा  रहे तीन दोस्त     एलओसी पर पकड़े
आतंकी बनने गुलाम कश्मीर जा रहे तीन दोस्त एलओसी पर पकड़े

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : आतंकी बनने गुलाम कश्मीर जा रहे कुपवाड़ा के तीन दोस्तों को शुक्रवार पुलिस ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पकड़ लिया। इसके अलावा बाडीपोरा में लश्कर के दो ओवरग्राउंड वर्करों को भी गिरफ्तार किया है। सभी से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कुपवाड़ा के तीन युवकों के एलओसी पार गुलाम कश्मीर में आतंकियों के ट्रेनिंग कैंप में जाने खबर मिलते ही पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया। इससे पहले कि तीनों लड़के एलओसी पार करते पुलिस ने पकड़ लिया। इनकी पहचान मोहम्मद रमीज राथर, जावेद अहमद राथर और एजाज अहमद सोफी के रूप में हुई है। इनकी आयु 22 से 27 साल तक है। तीनों ही पेशे से मैकेनिक व आपस में दोस्त हैं। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे इंटरनेट मीडिया के जरिए पाकिस्तान में बैठे आतंकी कमाडर के साथ लगातार संपर्क में थे। उसने ही आतंकी ट्रेनिंग के लिए गुलाम कश्मीर में आने के लिए कहा था। फिलहाल, तीनों से पूछताछ जारी है। इस साल कश्मीर से गुलाम कश्मीर आतंकी बनने जा रहे तीन लड़कों के पकड़े जान का पहला मामला है।

इसी बीच,बाडीपोर से मिली सूचनाओं के मुताबिक सुबह पुलिस ने सेना की 13 आरआर व सीआरपीएफ की 45वीं वाहिनी के जवानों के साथ मिलकर बोनीखान मोहल्ला, हाजिन में तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो ओवरग्राउंड वर्कर गुलाम मोहिउद्दीन खान और रियाज अहमद बट को गिरफ्तार कर लिया। दो ग्रेनेड और एसाल्ट राइफल के आठ कारतूस मिले हैं। पूछताछ में दोनों ने लश्कर के साथ अपने संबंधों को कुबूल करते बताया कि वे बाडीपोरा और साथ सटे इलाकों में आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकानों के अलावा उनके लिए हथियार व पैसे का भी बंदोबस्त करते थे। सुरक्षाबलों की गतिविधियों की खबरें भी आतंकियोंको देते थे। फिलहाल,दोनों से पूछताछ जारी है।

chat bot
आपका साथी