Jammu: लॉटरी के नाम पर ठगने वाले तीन आरोपित दिल्ली में गिरफ्तार

शिकायतकर्ता से सभी आवश्यक जानकारिया प्राप्त करने के बाद अपराध शाखा ने मामला दर्ज किया। यह मामला वर्ष 2019 का है। अपराध शाखा ने लगातार गहन जाच करते हुए सभी साक्ष्यों को जमा किया और इस गोरखधंधे में संलिप्त तीन लोगों को चिह्नित कर लिया।

By Edited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 06:07 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 09:55 AM (IST)
Jammu: लॉटरी के नाम पर ठगने वाले तीन आरोपित दिल्ली में गिरफ्तार
अदालत से तीनों का ट्राजिट रिमाड प्राप्त किया गया है।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: पुलिस की अपराध शाखा कश्मीर (सीबीके) ने मंगलवार को लॉटरी के नाम पर लोगों को चूना लगाने वाले दिल्ली निवासी तीन ठगों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों को ट्राजिट रिमाड के आधार पर श्रीनगर लाया जा रहा है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अपराध शाखा को एक स्थानीय नागरिक ने लिखित शिकायत में बताया था कि उसे एक अज्ञात नंबर से फोन कॉल आया था।

फोन करने वाले ने उसे बताया कि उसके नाम पर सात लाख रुपये की लॉटरी लगी है। इस राशि को प्राप्त करने के लिए उसे बैंक में कुछ पैसा जमा कराना है। वह फोन करने वाले के झासे में आ गया और उसने नॉन स्टाप डील के नाम पर बने एक बैंक खाते में 1.38 लाख रुपये जमा कर दिए। इसके बाद न उसे लॉटरी में निकली इनामी राशि मिली और न ही फोन करने वालों ने उसके फोन कर कोई जवाब दिया।

शिकायतकर्ता से सभी आवश्यक जानकारिया प्राप्त करने के बाद अपराध शाखा ने मामला दर्ज किया। यह मामला वर्ष 2019 का है। अपराध शाखा ने लगातार गहन जाच करते हुए सभी साक्ष्यों को जमा किया और इस गोरखधंधे में संलिप्त तीन लोगों को चिह्नित कर लिया। जिस बैंक खाते में पैसा जमा किया गया था, उसे संतोष कुमार भगत चला रहा था। अपराध शाखा ने संतोष भगत को गिरफ्तार कर लिया।

उसकी निशानदेही पर उसके दो अन्य साथी लखन लाल अहिरवार और बेंडिक्ट सिल्वेस्टर उर्फ मानव त्यागी को पकड़ा गया। संतोष और लखन दोनों ही किशनगढ़ वसंतकुंज नई दिल्ली के रहने वाले हैं, जबकि बेंडिक्ट सिल्वेस्टर छतरपुर एक्सटेंशन नई दिल्ली का निवासी है। तीनों आरोपितों को गिरफ्तार करने बाद पटियाला हाउस नई दिल्ली में चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। अदालत से तीनों का ट्राजिट रिमाड प्राप्त किया गया है। उन्हें पूछताछ के लिए श्रीनगर लाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी