Jammu And Kashmir: 17 दिन पहले बना आतंकी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

Terrorist Arrested सुरक्षाबलों को देखते ही वहां छिपे आतंकी ने भागने का प्रयास किया लेकिन सुरक्षा बलों ने उसे दबोच लिया। उसकी पहचान फैसल अहमद डार के रूप में हुई। फैसल खानकाह बाग अनंतनाग का रहने वाला है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:39 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:39 PM (IST)
Jammu And Kashmir: 17 दिन पहले बना आतंकी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद
जम्मू-कश्मीर में आतंकी फैसल अहमद डार गिरफ्तार।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Terrorist Arrested: मात्र 17 दिन पहले आतंकी बना युवक सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। खानकाह बाग अनंतनाग का रहने वाला फैसल इसी माह की 11 तारीख को लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। वहीं, एक अन्य अभियान में चाडूरा के काजीपोरा इलाके में एक आतंकी ठिकाने से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया। दो उन लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया, जिनके घरों में गोला-बारूद छिपाकर रखा गया था। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा जिले के कोनीबल, पांपोर में सेना की 50 आरआर, सीआरपीएफ की 185वीं वाहिनी और पुलिस के जवानों ने संयुक्त रूप से सोमवार दोपहर को एक जगह विशेष पर दबिश दी। पुलिस को वहां लश्कर के आतंकियों के एक दल के छिपे होने की सूचना मिली थी।

सुरक्षाबलों को देखते ही वहां छिपे आतंकी ने भागने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा बलों ने उसे दबोच लिया। उसकी पहचान फैसल अहमद डार के रूप में हुई। फैसल खानकाह बाग अनंतनाग का रहने वाला है। इसी महीने की 11 तारीख को आतंकी बनने के बाद उसने 13 सितंबर को सोशल मीडिया पर एक आडियो संदेश वायरल किया था, जिसमें फैसल ने अपने परिजनों से कहा था कि वे उसकी तलाश न करें, वह जिहाद के रास्ते पर चल रहा है। दूसरी ओर, पुलिस ने सेना के जवानों के साथ मिलकर बड़गाम जिले के चाडूरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाबलों के अभियान की भनक लगते ही आतंकी भाग निकले, लेकिन उनका हथियारों का जखीरा वहीं पर छूट गया। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद अपने कब्जे में ले लिया। इसमें पांच यूबीजीएल और एसाल्ट राइफल और एके-47 के 150 कारतूस शामिल हैं। सुरक्षा बलों ने गुलाम हैदर बट और सुहेल अहमद बट को भी गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। हयातपोरा स्थित इन्हीं के घर से गोला-बारूद बरामद हुआ। 

chat bot
आपका साथी