Terrorism in Jammu Kashmir: कश्‍मीर में चेहरा बदल-बदलकर आ रहा आतंक, अब कश्‍मीर टाइगर्स के नाम पर दहशत फैलाने की साजिश

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर खून बहाने के लिए आतंकवाद चेहरे बदल रहा है। लश्कर जैश और हिजबुल जैसे संगठनों पर सुरक्षाबलों का शिकंजा कसने के बाद पाकिस्तान नए मुखौटे पहनाकर आतंक को जिंदा करने की साजिश रच रहा हैं। इसी शृंखला में नया नाम है -कश्मीर टाइगर्स।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:24 AM (IST)
Terrorism in Jammu Kashmir: कश्‍मीर में चेहरा बदल-बदलकर आ रहा आतंक, अब कश्‍मीर टाइगर्स के नाम पर दहशत फैलाने की साजिश
पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी नए मुखौटे पहनाकर आतंक को जिंदा करने की साजिश रच रहे हैं।

श्रीनगर, राज्‍य ब्‍यूरो: जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर खून बहाने के लिए आतंकवाद बार-बार नए चेहरों में सामने आ रहा है। लश्कर, जैश और हिजबुल जैसे संगठनों पर शिकंजा कसने के बाद पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी नए मुखौटे पहनाकर आतंक को पुनर्जीवन देने की साजिश रच रहे हैं। इसी शृंखला में एक नया नाम शामिल हुआ है -कश्मीर टाइगर्स।

यहां बता दें कि सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव और अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद कश्मीर ने जिस तेजी से करवट ली, उससे आतंकी संगठनों का ढांचा लगभग तबाह हो गया। यह बदलाव आतंक के आका झेल नहीं कर पा रहे हैं और नए मुखौटे पहनाकर आतंकवाद की तस्करी कर रहे हैं।

यह संगठन कश्मीर की शांति भंग करने की साजिशें रच रहे हैं। द रजिस्टेंट फोर्स (टीआरएफ) की तर्ज पर इस संगठन ने डोमिसाइल के नाम पर गीदड़ भभकी देना आरंभ कर दिया है। इस संगठन ने वीडियो जारी कर डोमिसाइल बनाने वालों को मौत के घाट उतारने की धमकी भी दी। साथ ही पुलिसकर्मियों को आतंकी संगठनों का साथ देने का बेतुका फरमान सुनाया है।

खुद को कश्मीर टाइगर्स का कमांडर बताने वाले मुफ्ती अल्ताफ हुसैन उर्फ अबु जार ने इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है। ऐसा लगता है कि यह वीडियो दक्षिण कश्मीर में ही किसी घर में तैयार किया गया है। साफ है कि इस चेहरे के पीछे कई चेहरे हैं और इसे सामने मोहरे के तौर पर रखा गया है। करीब 4:15 मिनट के वीडियो में वह एक कागज पर लिखे भाषण को पढ़कर सुना रहा है। सुरक्षा एजेंसियां इस नए संगठन और इसके कमांडर के बारे में पता करने में जुटी हैं।

वहीं, पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है। दावा किया जा रहा है कि यह वही मुफ्ती अल्ताफ है, जो करीब पांच माह पहले दक्षिण कश्मीर में जिला अनंतनाग के नाठीपोरा डुरु गांव से गायब है। इस संदर्भ में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस वीडियो की सच्चाई को जानने का प्रयास किया जा रहा है। वीडियो में खुद को मुक्ति अल्ताफ बताने वाले आतंकी की सही पहचान का पता लगाने के लिए नाठीपोरा डुरु में अल्ताफ हुसैन के परिजनों से भी संपर्क किया गया है।

कश्मीरियों को भड़का रहा आतंकी संगठन

कश्मीर घाटी में लगातार घटते जनसमर्थन से हताश आतंकी अब कश्मीरियों को देश के अन्य भागों से आकर वादी में रह रहे नागरिकों के खिलाफ भड़काने की साजिश रच रहे हैं। गत  31 दिसंबर को श्रीनगर में आतंकियों ने डोमिसाइल प्रमाणपत्र बनाने वाले एक प्रख्यात ज्वेलर को उसकी ही दुकान पर मौत के घाट उतार दिया था।

एक वर्ष में चौथा नया आतंकी संगठन :

घाटी में बीते एक साल के दौरान सामने आने वाला कश्मीर टाइगर्स चौथा नया आतंकी संगठन है। वर्ष 2020 में पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट, गजनवी फोर्स और लश्कर-ए-मुस्तफा जैसे संगठन सामने आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी