सोपोर हमले के तीन आतंकियों पर 10-10 लाख रुपये का इनाम

उत्तरी कश्मीर के सोपोर में पुलिस दल पर शनिवार को हुए हमले संलिप्त तीन आतंकियों पर 10-10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। तीनों के पोस्टर सोपोर के विभिन्न हिस्सों में लगाए गए हैं। यह तीनों ही स्थानीय आतंकी हैं और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 05:48 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 05:48 AM (IST)
सोपोर हमले के तीन आतंकियों पर 10-10 लाख रुपये का इनाम
सोपोर हमले के तीन आतंकियों पर 10-10 लाख रुपये का इनाम

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के सोपोर में पुलिस दल पर शनिवार को हुए हमले संलिप्त तीन आतंकियों पर 10-10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। तीनों के पोस्टर सोपोर के विभिन्न हिस्सों में लगाए गए हैं। यह तीनों ही स्थानीय आतंकी हैं और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं। पुलिस ने आतंकियों की सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखने का भरोसा दिया है।

शनिवार को सोपोर मे आतंकियों ने पुलिस थाने से कुछ ही दूरी पर पुलिस की एक जिप्सी पर हमला किया था। इस हमले में दो पुलिसकर्मी वसीम अहमद बट और शौकत अहमद पर्रे शहीद हो गए थे। हमले में दो आम नागरिक भी मारे गए थे। हमले में आतंकियों ने स्टील बुलेट का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने हमले में शामिल रहे आतंकियों को पहले ही दिन चिह्नित कर लिया था और उनके ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है। हमलावर आतंकियों में से तीन स्थानीय ही हैं और उनके नाम खुर्शीद अहमद मीर, मुदस्सर पंडित और फैयाज अहमद वार उर्फ फिरदौस वार हैं।

पुलिस ने तीनों स्थानीय आतंकियों के पोस्टर जारी करते हुए उन्हें पकड़वाने वाले या फिर उनके बारे में पक्की खबर देने वाले के लिए 10-10 लाख रुपये इनाम की घोषणा की है। खुर्शीद अहमद और मुदस्सर एक साल से भी कम पुराने आतंकी हैं। फैयाज करीब दो साल से लश्कर में सक्रिय है।

सूत्रों की मानें तो हमले की अगुआई एक विदेशी आतंकी ने की है। मुदस्सर ने इसी विदेशी आतंकी के साथ मिलकर गत अप्रैल के अंतिम सप्ताह में सोपोर म्यूनिसिपल कमेटी के सदस्यों की बैठक पर हमला किया था। इस हमले में दो काउंसिलर और एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ था। सूत्रों ने बताया कि सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों मे करीब एक दर्जन आतंकी सक्रिय हैं।

इस बीच, उत्तरी कश्मीर रेंज के डीआइजी सुजीत कुमार ने भी सोपोर का दौरा किया। उन्होंने सोपोर में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में सुरक्षा व्यवस्था और आतंकरोधी अभियानों की मौजूदा स्थिति का भी जायजा लिया। उन्होंने शनिवार को हुए आतंकी हमले से उपजे हालात पर भी विचार विमर्श किया।

chat bot
आपका साथी