एसएसबी जवान ने एएसआइ को गोली मार की खुदकुशी

राज्य ब्यूरो श्रीनगर दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सोमवार रात को सीमा सशस्त्र बल के दो जवानों के ब

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 08:50 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 08:50 AM (IST)
एसएसबी जवान ने एएसआइ को गोली मार की खुदकुशी
एसएसबी जवान ने एएसआइ को गोली मार की खुदकुशी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सोमवार रात को सीमा सशस्त्र बल के दो जवानों के बीच आपसी कहासुनी में चली गोली में दोनों की मौत हो गई। एसएसबी प्रशासन ने भी इस मामले की जाच बैठा दी है।

घटना सोमवार रात करीब 9.50 मिनट पर हुई है। कुलगाम कोर्ट परिसर में एसएसबी की 49वीं वाहिनी की कंपनी तैनात है। कास्टेबल हेमंत कुमार (नंबर-100641097) की एएसआइ संदीप कुमार (13050920) से किसी मुद्दे पर बहस हो गई। बताया जा रहा है दोनों में ड्यूटी को लेकर कोई विवाद हुआ और देखते ही देखते मारपीट में बदल गया।

इससे पहले कि वहा मौजूद अन्य जवान उन्हें अलग कर पाते, कास्टेबल हेमंत कुमार ने गुस्से में अपनी सरकारी इनसास राइफल से एएसआइ पर गोली दाग दी। गोली लगते ही संदीप जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद हेमंत कुमार ने भी खुद को गोली मार ली। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। संबधित अधिकारियों ने बताया कि घटना के समय मौजूद रहे एसएसबी के कुछ जवानों से भी इस मामले में पूछताछ की जा रही है।

बारामुला में सैन्यकर्मी ने की खुदकुशी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे बोनियार (बारामुला) में तैनात एक सैन्यकर्मी ने सोमवार को रहस्यमय परिस्थितियों में खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली। वह तेलंगाना का रहने वाला था। सैन्य प्रशासन ने इस मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। बोनियार स्थित सेना की 226 फील्ड यूनिट में तैनात 27 वर्षीय एस श्रीनिवास पुत्र एस नारायण ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारी ली। उनके साथियों ने अपने उच्चाधिकारियों को सूचित करते हुए उसे निकटवर्ती अस्पताल में पहुंचाया। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया।

chat bot
आपका साथी