कश्मीर में हालात सामान्य, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

कश्मीर में कोरोना संक्रमण को रोकने और अलगाववादियों के मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए प्रशासनिक पाबंदियों के चलते जनजीवन प्रभावित रहा। प्रशासन ने संवेदनशील इलाकों में पुलिस व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों की तैनाती को बढ़ा दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 08:11 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 08:11 AM (IST)
कश्मीर में हालात सामान्य, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
कश्मीर में हालात सामान्य, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : प्रदेश में अनुच्छेद 370 की समाप्ति और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम लागू होने के एक साल पूरा होने पर बुधवार को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। कश्मीर में कोरोना संक्रमण को रोकने और अलगाववादियों के मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए प्रशासनिक पाबंदियों के चलते जनजीवन प्रभावित रहा। प्रशासन ने संवेदनशील इलाकों में पुलिस व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों की तैनाती को बढ़ा दिया था। देर शाम तक किसी भी जगह कोई जुलूस नहीं निकला। स्थिति लगभग शात व सामान्य रही।

कश्मीर में कहीं भी क‌र्फ्यू नहीं था, लेकिन कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासनिक पाबंदियों ने क‌र्फ्यू जैसी स्थिति का आभास कराया। श्रीनगर समेत वादी के प्रमुख शहरों व कस्बों में सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सड़कों पर वाहनों की आवाजाही लगभग ठप रही। सिर्फ आवश्यक सेवाओं और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सक्रिय विभागों व लोगों की गतिविधियों की ही अनुमति थी। लालचौक, गुपकार रोड व डाउन-टाउन में कई सड़कों को आम लोगों की आवाजाही के लिए बंद रखा गया। सुरक्षाबलों ने किसी भी गली, बाजार या चौराहे पर लोगों को जमा नहीं होने दिया। खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा एजेंसियों के लिए अलर्ट जारी करते हुए दावा किया था कि आतंकी व अलगाववादी पाच अगस्त को कश्मीर में माहौल बिगाड़ने की साजिश रचे हुए हैं। इसके बाद प्रशासन ने पूरी वादी में सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त किया था।

chat bot
आपका साथी