Militancy in Kashmir: श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेरा, कश्मीर में टीआरएफ पोस्टर जब्त

पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने इसे निष्क्रिय कर दिया है। पुलिस ने जब्त किए टीआरएफ के पोस्टर स्थानीय लोगों को भड़काने और गुमराह करने के लिए कश्?मीर के विभिन्न इलाकों में लगाए गए आतंकियों के पोस्टरों को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

By Edited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 05:55 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 06:19 AM (IST)
Militancy in Kashmir: श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेरा, कश्मीर में टीआरएफ पोस्टर जब्त
कश्मीर के विभिन्न इलाकों में लगाए गए आतंकियों के पोस्टरों को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में जकूरा इलाके के शाहहमदान इलाके में दो से तीन आतंकियों को घेर रखा है। देर रात तक मुठभेड़ तो शुरू नहीं हुई थी, लेकिन आतंकियों को आत्मसमर्पण कराने के लिए प्रयास किया जा रहा था। वहीं, दक्षिण कश्मीर के अच्छाबल, अनंतनाग में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने जंग लगा बम बरामद कर उसे निष्क्रिय कर दिया है।

पुलिस को मंगलवार की देर शाम को पता चला था कि शाहहमदान, जकूरा में आतंकियों का एक दल छिपा है। पुलिस ने उसी समय सीआरपीएफ व सेना के जवानों के साथ मिलकर घेराबंदी कर ली। मकानों की तलाशी शुरू कर दी। पता चला कि एक ठिकाने में दो आतंकी छिपे हैं। सुरक्षाबलों ने इलाके के रास्तों को बंद कर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

इस बीच, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसर्पण के प्रयास शुरू कर दिए थे। देर रात गए तलाशी अभियान जारी था। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर रखा हुआ है। वहीं, अच्छाबल इलाके में स्थानीय लोगों ने सज्जाद अहमद बट के खेतों में जंग लगा बम पड़ा देखा। उन्होंने उसी समय पुलिस को सूचित किया। पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने इसे निष्क्रिय कर दिया है। पुलिस ने जब्त किए टीआरएफ के पोस्टर स्थानीय लोगों को भड़काने और गुमराह करने के लिए कश्मीर के विभिन्न इलाकों में लगाए गए आतंकियों के पोस्टरों को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

ये पोस्टर आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ)के हैं। टीआरएफ के ये पोस्टर श्रीनगर, बड़गाम और दक्षिणी कश्मीर के विभिन्न इलाकों में लगाए गए थे। इन सभी इलाकों से पोस्टरों को पुलिस ने जब्त कर लिया है। साथ ही इसकी जाच भी शुरू कर दी गई है। स्थानीय लोगों को आतंकियों के किसी भी बहकावे में न आने की सलाह दी गई है।

chat bot
आपका साथी