प्रो-एक्टिव नीति पर काम कर रही पुलिस: आइजीपी

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि घाटी में पुलिस आतंकियों के खिलाफ प्रो-एक्टिव नीति पर काम कर रही है। त्राल और सिरहामा अभियान इसी नीति का परिणाम हैं। उन्होंने यह दावा वादी में हाल ही में आतंकी गतिविधियों में बढ़ोतरी के संदर्भ में किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 08:59 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 08:59 AM (IST)
प्रो-एक्टिव नीति पर काम कर रही पुलिस: आइजीपी
प्रो-एक्टिव नीति पर काम कर रही पुलिस: आइजीपी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि घाटी में पुलिस आतंकियों के खिलाफ प्रो-एक्टिव नीति पर काम कर रही है। त्राल और सिरहामा अभियान इसी नीति का परिणाम हैं। उन्होंने यह दावा वादी में हाल ही में आतंकी गतिविधियों में बढ़ोतरी के संदर्भ में किया है। उल्लेखनीय है कि कश्मीर में बीते तीन दिनों के दौरान आतंकियों ने एक बीडीसी चेयरमैन, एक एडवोकेट और एक सीआरपीएफ कर्मी की हत्या की है।

आइजीपी ने कहा कि आतंकी हमेशा ही हालात बिगाड़ने, निर्दाेष लोगां की हत्या कर भय पैदा करने के अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए प्रयासरत रहते हैं। सिरहामा में वीरवार को शुरू किया गया अभियान और इससे पहले त्राल में अल-बदर के आतंकी को ढेर किया जाना, पुलिस की प्रो-एक्टिव नीति का नतीजा है। सिरहामा में दो आतंकी मारे गए हैं। इनमें एक आदिल डार है, जिसने 14 अगस्त को नौगाम में दो पुलिसकर्मियों की हत्या की थी। उसके पास से एक पुलिसकर्मी की लूटी हुई इंसास राइफल भी मिली है।

त्राल में मारा गया अल-बदर का आतंकी इरफान डार नए लड़कों की भर्ती में लगा हुआ था। उसने चार-पांच लड़कों को अल-बदर में भर्ती भी किया है। उसकी मौत से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है।

chat bot
आपका साथी