Ceasefire Violation: भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का बंकर तबाह

Ceasefire Violation भारतीय सेना व बीएसएफ ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। मच्छल से जवाबी कार्रवाई कर पाक सेना का एक अग्रिम बंकर तबाह कर दिया गया। इसमें कई पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की भी सूचना है लेकिन पुष्टि नहीं हुई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:47 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:47 PM (IST)
Ceasefire Violation: भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का बंकर तबाह
भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का बंकर तबाह।

जागरण न्यूज नेटवर्क, श्रीनगर। Ceasefire Violation: पाकिस्तान सरहद पर गोलाबारी कर लगातार तनाव बढ़ा रहा है। सोमवार को भी पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) पर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर, नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर राजौरी जिले के नौशहरा, जम्मू जिले के प्लांवाला सेक्टर के खौड़ और उत्तरी कश्मीर के मच्छल सेक्टर (कुपवाड़ा) में भारी गोलाबारी की। मच्छल में पाक गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया। तीनों जगह भारतीय सेना व बीएसएफ ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। मच्छल से जवाबी कार्रवाई कर पाक सेना का एक अग्रिम बंकर तबाह कर दिया गया। इसमें कई पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की भी सूचना है, लेकिन पुष्टि नहीं हुई।

जानकारी के अनुसार, मच्छल सेक्टर में सुबह पाकिस्तानी सेना ने अचानक भारतीय सैन्य चौकियों और नागरिक ठिकानों पर तोप और मोर्टार के गोले दागने शुरू कर दिए। एक मोर्टार के से निकले छर्रे की चपेट में आकर एक सैन्यकर्मी घायल हो गया। उसे उपचार के लिए सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जाती है। इसके बाद भारतीय जवानों ने भी एलओसी के पार स्थित पाकिस्तानी सेना की चौकियों व अन्य प्रतिष्ठानों पर ताबड़तोड़ गोलाबारी शुरू कर दी। इस गोलाबारी में पाकिस्तानी सेना के एक बंकर के तबाह होने व उसके कुछ सैनिकों के मारे जाने की सूचना है। अलबत्ता, अधिकारिक तौर पर संबंधित सैन्य अधिकारियों ने इसके बारे में कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया। देर शाम गए दोनों तरफ से रुक-रुक कर गोलाबारी जारी थी।

नौशहरा सेक्टर

पाक सेना ने शाम करीब चार बजे एलओसी पर पहले भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया और उसके बाद रिहायशी क्षेत्रों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। कड़ी जवाबी कार्रवाई के बाद भी पाक सेना भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी जारी रखे हुए है। देर शाम तक इस गोलाबारी से सीमा पर किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ।

हीरानगर सेक्टर

आइबी पर हीरानगर सेक्टर में रविवार रात पाक रेंजर्स ने करोल माथरियां, करोल कृष्णा, करोल विद्दो आदि गांवों को निशाना बनाकर मोर्टार तथा मशीनगन से गोलीबारी शुरू कर दी, जो सोमवार तड़के तक रुक-रुक कर जारी रही। इस दौरान गांवों के लोगों ने बंकरों में छुपकर रात गुजारी। वहीं बीएसएफ ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। सुबह चकड़ा पुलिस तथा स्पेशल ऑपरेशन गु्रप (एसओजी) हीरानगर ने गांवों के आसपास तलाशी अभियान चलाकर नालों को खंगाला, लेकिन कुछ नहीं मिला।

प्लांवाला सेक्टर

पाकिस्तान ने रविवार रात खौड़ के बरडोह गांव को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। इस गोलाबारी में कई बकरियां मारी गई। इस घटना से सोमवार को भी गांव में दहशत बनी रही।

chat bot
आपका साथी