राष्ट्रविरोधी तत्वों पर करें और सख्ती, सुरक्षित और विश्वासपूर्ण वातावरण देना हमारी जिम्मेदारी : नित्यानंद

उन्होंने आज उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा मेें एक बैठक मेें सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए कहा कि केेंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में सुरक्षा और कानून व्यवस्था का माहौल बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 01:08 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 01:08 PM (IST)
राष्ट्रविरोधी तत्वों पर करें और सख्ती, सुरक्षित और विश्वासपूर्ण वातावरण देना हमारी जिम्मेदारी : नित्यानंद
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कुपवाड़ा में सेना, पुलिस, सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने बुधवार को राष्ट्रविरोधी तत्वों और उनके समर्थकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई पर जोर देते हुए कहा कि आम लोगों के लिए एक सुरक्षित, शांत और विश्वासपूर्ण वातावरण उपलब्ध कराना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने आज उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा मेें एक बैठक मेें सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए कहा कि केेंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में सुरक्षा और कानून व्यवस्था का माहौल बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

केंद्र सरकार के जनपहुंच कार्यक्रम के तहत आज कश्मीर पहुंचे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कुपवाड़ा में सेना, पुलिस, सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। बैठक में कुपवाड़ा समेत पूरे उत्तरी कश्मीर के मौजूदा आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य पर चर्चा हुई। उत्तरी कश्मीर में बारामुला, बांडीपोर और कुपवाड़ा तीनों ही गुलाम कश्मीर के साथ सटे हुए हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री ने जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को कुचलने और पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए पुलिस, सेना व अन्य सुरक्षा एजेंसियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि कश्मीर के हालात में सुधार को अब कोई भी अनुभव कर सकता है। अब यहां पहले की तरह डर का माहौल नहीं है। उन्होंने कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश देते हुए कहा कि आम लोगों क जान माल व सम्मान का संरक्षण प्राथमिकता होना चाहिए। राष्ट्रविरोधी तत्वों, आतंकियों व अलगाववादियों और उनके समर्थकों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए।

उन्होेंने स्थानीय युवाओं को राष्ट्रविरोधी तत्वों की चंगुल से बचाने व उनकी ऊर्जा को सकारात्मक गतिविधियों में लगाने के लिए सेना, पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों का भी जायजा लिया। उन्होंने शांति और सुरक्षा का माहौल बनाए रखने में जनभागीदारी बढ़ाए जाने पर भी जोर दिया।

chat bot
आपका साथी