DDC Polls: Omar Abdullah फिर बोले, तिरंगे के साथ जम्‍मू-कश्‍मीर का झंडा वापस लाना चाहता है पीपुल्‍स एलायंस

उमर अब्‍दुल्‍ला डीडीसी चुनाव में 370 और जम्‍मू कश्‍मीर के अधिकारों का मुद्दा उठाए हुए हैं। उन्‍होंने श्रीनगर में कार्यकर्ताओं की बैठक में फिर से जम्‍मू कश्‍मीर के झंडे के मुद्दे को उठाया। वह बोले हम तिरंगे के साथ जम्‍मू कश्‍मीर का झंडा फहराना चाहते हैं।

By lokesh.mishraEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 05:20 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 07:29 AM (IST)
DDC Polls: Omar Abdullah फिर बोले, तिरंगे के साथ जम्‍मू-कश्‍मीर का झंडा वापस लाना चाहता है पीपुल्‍स एलायंस
श्रीनगर में नेशनल कांफ्रेस के नेताओं की बैठक में उमर ने संबोधित किया।

श्रीनगर, राज्‍य ब्‍यूरो: नेशनल कांफ्रेंस के उप प्रधान एवं पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पीपुल्स अलायंस फार गुपकार डेक्लेरेशन (पीएजीडी) के उम्मीदवार जिला विकास परिषद चुनाव जीतकर जम्मू कश्मीर से छीने अधिकार वापस लेने की लड़ाई को बल देंगे। पीएजीडी तिरंगे के साथ जम्मू कश्मीर का ध्वज लहराता देखने के लिए चुनावी मैदान में है। श्रीनगर में नेशनल कांफ्रेस के नेताओं की बैठक में उमर ने संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि इस समय कश्मीर में लोगों के बीच पीएजीडी के उम्मीदवार मजबूत हैं। इसलिए भाजपा उनकी राह में बाधाएं डालने की कोशिशें कर रही है।

श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय में सेंट्रल जोन के नेताओं की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता अली मोहम्मद सागर, शेख मुस्तफा कमाल,  नसीर असलम वानी,  मियां अल्ताफ,  मुबारक गुल समेत अन्य सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे। उमर ने कहा कि हम चुनौतीपूर्ण हालात में राजनीति कर रहे हैंं।  केंद्र सरकार हमारे उम्मीदवारों को लेकर गंभीर नहीं है। उमर ने कहा कि जम्मू कश्मीर के हितों को नुकसान पहुंचाने के लिए कार्य हो रहा है। हमारे सामने ऐसी चुनौती है जिसका सामना करने के लिए जरूरी है कि पीपुल्स अलायंस के उम्मीदवार चुनाव जीतें। उमर ने कहा कि पीपुल्स अलायंस के उम्मीदवारों को भारी समर्थन मिलता देकर भाजपा का नेतृत्व हम पर खिलाफ झूठे आरोप लगा रहा है।

झूठे आरोप लगाए : उमर ने पीएजीडी के नेताओं के नाम रोशनी योजना से जोड़ कर उन पर कई प्रकार के झूठे आरोप लगाए गए। उन्होंने कहा कि लोगों के बीच गलत संदेश दिया की रोशनी योजना की आड़ में अवैध कब्जे हुए।  अनुच्छेद 370 का हवाला देते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हम अपने उन  अधिकारों की खातिर मैदान में हैं जो हमसे छीन लिए गए हैं। सिर्फ पीपुल्स अलायंस के उम्मीदवार ही उन्हें वापस दिला सकते हैं।

chat bot
आपका साथी