श्रीनगर के डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान आज

74 वार्डो के श्रीनगर नगर निगम के लिए वर्ष 2018 में चुनाव हुए थे। नेशनल काफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने इन चुनावों का बहिष्कार किया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Nov 2020 06:10 AM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2020 06:10 AM (IST)
श्रीनगर के डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान आज
श्रीनगर के डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान आज

राज्य ब्यूरो, जम्मू : श्रीनगर नगर निगम के डिप्टी मेयर परवेज कादरी के खिलाफ अविश्वास फिर प्रस्ताव लाया है। इसका फैसला सोमवार को होगा। वोटिंग में पता चलेगा कि उनकी कुर्सी बचेगी या नहीं। श्रीनगर के जडीबल क्षेत्र के दो पार्षद नसीर अहमद नायकू और दानिश भट्ट ने डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है।

परवेज कादरी इस समय कार्यवाहक मेयर का काम भी देख रहे है। जुनैद मट्टू को मेयर पद से हटाने के बाद से कादरी का कार्यवाहक मेयर बनाया गया था। अविश्वास प्रस्ताव पर सोमवार को वोटिग होगी। बताते चले कि श्रीनगर नगर निगम के 38 पार्षदों ने 16 जुलाई को डिप्टी मेयर परवेज कादरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था, तब 26 अगस्त को वोटिग हुई थी। कादरी के पक्ष में 44 वोट पड़े थे। इससे कादरी की कुर्सी बच गई थी। तब 25 वोट उनके विरोध में पड़े थे।

74 वार्डो के श्रीनगर नगर निगम के लिए वर्ष 2018 में चुनाव हुए थे। नेशनल काफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने इन चुनावों का बहिष्कार किया था। पीपुल्स काफ्रेंस भी इन चुनावों से दूर रही थी। इन दलों से जुड़े लोगों ने बतौर निर्दलीय ही चुनाव लड़ा था। सिर्फ 70 वार्डो में ही पार्षद चुने गए थे। इनमें से भाजपा के चार और काग्रेस के 17 पार्षद हैं। शेष बाद में अन्य दलों के साथ जुड़े या फिर भाजपा के खेमे का हिस्सा बने। पूर्व मेयर जुनैद मट्टु और पूर्व डिप्टी मेयर शेख इमरान व मौजूदा डिप्टी मेयर परवेज कादरी भी बतौर निर्दलीय ही चुनाव जीते थे। ये दोनों ही बाद में पीपुल्स काफ्रेंस का हिस्सा बन गए थे।

chat bot
आपका साथी