राइफलों और नशीले पदार्थो के मामले की जांच एनआइए के सुपुर्द

राज्य ब्यूरो श्रीनगर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के टंगडार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 06:19 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 06:35 AM (IST)
राइफलों और नशीले पदार्थो के  मामले की जांच एनआइए के सुपुर्द
राइफलों और नशीले पदार्थो के मामले की जांच एनआइए के सुपुर्द

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के टंगडार (कुपवाड़ा) सेक्टर में जुलाई 2018 में एसाल्ट राइफलों और नशीले पदार्थो की खेप के साथ चार लोगों की गिरफ्तारी के मामले की जांच का जिम्मा संभाल लिया है।

एसएसपी कुपवाड़ा श्रीराम अंबरकर दिनकर ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि नौ जुलाई 2018 को सीमा सुरक्षाबल की 124वीं वाहिनी के जवानों की मदद से पुलिस स्टेशन करनाह की एक टीम ने सदपोरा करनाह में दो सूमो टैक्सियों को तलाशी के लिए रोका था। इन दोनों वाहनों से 12 किलो नशीले पदार्थ, दो एके-56 राइफलें, दो मैगजीन और एके 56 के कारतूस मिले थे। इस सिलसिले में रफीक अहमद पुत्र गुलाम हुसैन, जाकिर हुसैन पुत्र सईद आलम, मुश्ताक अहमद मलिक और शब्बीर गक्खड को पकड़ा गया था। इन चारों के खिलाफ करनाह पुलिस स्टेशन में नशीले पदार्थो के कारोबार और सशस्त्र अधिनियम से संबंधित मामले दर्ज कए गए थे।

इस बीच, एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले से संबंधित सभी आवश्यक दस्तावेज एनआइए को सौंप दिए गए हैं। यह पूछे जाने पर कि चारों आरोपितों को एनआइए ने अपनी हिरासत में लिया है या नहीं। इस पर उन्होंने कहा कि फिलहाल सभी आरोपित जेल में बंद हैं।

chat bot
आपका साथी