Jammu: भ्रष्टाचार से करोड़पति बनने वाला नायब तहसीलदार गिरफ्तार

इस मामले में कुछ और लोगों की जल्द गिरफ्तारी होगी।

एएनटीएफ को सूचना मिली थी कि श्रीनगर से अनंतनाग की ओर आने वाली एक कार में मादक पदार्थ की बड़ी खेप आने वाली है। इसके बाद एएनटीएफ के एसपी विनय शर्मा की देखरेख में टास्क फोर्स के जवानों ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के अवंतीपोरा इलाके में नाका लगाया।

Sat, 05 Dec 2020 06:52 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जम्मू : एंटी करप्शन ब्यूरो ने शुक्रवार को श्रीनगर के रावलपोरा के नायब तहसीलदार अब्दुल राशिद को गिरफ्तार किया है। अब्दुल राशिद पर भ्रष्टाचार से करोड़ों रुपये की संपत्ति बनाने का आरोप है। ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को अब्दुल राशिद के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी भी की और वहा से उसकी संपत्ति से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज व बैंक खातों की जानकारी संबंधी दस्तावेज जब्त किए।

ब्यूरो को शिकायत मिली थी कि नायब तहसीलदार अब्दुल राशिद ने अपनी आय के ज्ञात स्त्रोतों से कहीं अधिक की संपत्ति अíजत की है। ब्यूरो ने प्रारंभिक जाच में पाया कि अब्दुल राशिद के पास श्रीनगर में एक शानदार बंगला व शॉपिंग कांप्लेक्स है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। आरोपित के सíवस रिकार्ड को खंगालने के बाद सामने आया कि वर्ष 2008 से लेकर 2019 तक उसे 45 लाख रुपये वेतन मिला, लेकिन इस अवधि के दौरान उसने जो संपत्ति अíजत की, उसकी कीमत करोड़ों में है। प्रारंभिक जाच में आरोप साबित होने पर ब्यूरो ने उसके खिलाफ औपचारिक केस दर्ज किया और 18 नवंबर 2020 को उसके बडगाम व श्रीनगर स्थित ठिकानों पर एक साथ दबिश भी दी।

उस दौरान भी ब्यूरो ने उसके ठिकानों से संपत्ति से जुड़े कई दस्तावेज बरामद किए थे, जिससे साबित हुआ कि आरोपित ने श्रीनगर व बड़गाम में कई अन्य जगहों पर भी संपत्ति बनाई है। आज की कार्रवाई के दौरान भी ब्यूरो ने आरोपित की संपत्ति से जुड़े दस्तावेज बरामद किए, जिससे यह साबित होता है कि आरोपित ने अपनी आय के ज्ञात स्त्रोत से कहीं अधिक की संपत्ति बनाई।

अनंतनाग में युवक से आधा किलो हेरोइन जब्त : जम्मू कश्मीर पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) ने दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक युवक से करीब आधा किलो हेरोइन बरामद की है। टास्क फोर्स का मानना है कि आरोपित से बरामद हेरोइन उच्च गुणवत्ता की है, जिसे संभवत: पाकिस्तान के रास्ते कश्मीर लाया गया होगा। इसे देश के अन्य शहरों में भेजना था।

पकड़ा गया युवक अब्दुल रशीद बट्ट निवासी अनंतनाग के अवंतीपोरा का रहने वाला है। उसके खिलाफ एएनटीएफ थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। एएनटीएफ को सूचना मिली थी कि श्रीनगर से अनंतनाग की ओर आने वाली एक कार में मादक पदार्थ की बड़ी खेप आने वाली है। इसके बाद एएनटीएफ के एसपी विनय शर्मा की देखरेख में टास्क फोर्स के जवानों ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के अवंतीपोरा इलाके में नाका लगाया।

इस दौरान जवानों ने कार (जेके18-8056) को जांच के लिए रोका। कार की जांच करने पर डिक्की में छिपाकर रखी गई करीब आधा किलोग्राम हेरोइन की खेप बरामद हुई। एसपी विनय शर्मा के मुताबिक आरोपित से जब्त हेरोइन की कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपये है। इस मामले में कुछ और लोगों की जल्द गिरफ्तारी होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.