Jammu Kashmir: भ्रष्‍टाचार से करोड़ों की संपत्ति बनाने वाला नायब तहसीलदार गिरफ्तार, कई दस्‍तावेज भी जब्त

एंटी करप्शन ब्यूरो ने शुक्रवार को श्रीनगर के रावलपोरा के नायब तहसीलदार अब्दुल राशिद को गिरफ्तार किया

एंटी करप्‍शन ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को अब्दुल राशिद के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी भी की और वहां से उसकी संपत्ति से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज व बैंक खातों की जानकारी संबंधी दस्तावेज जब्त किए। राशिद ने आय के ज्ञात स्रोतों से कहीं अधिक की संपत्ति अर्जित की है।

Publish Date:Fri, 04 Dec 2020 06:42 PM (IST) Author: lokesh.mishra

जम्मू, जागरण संवाददाता: एंटी करप्शन ब्यूरो ने शुक्रवार को श्रीनगर के रावलपोरा के नायब तहसीलदार अब्दुल राशिद को गिरफ्तार किया है। अब्दुल राशिद पर भ्रष्टाचार से करोड़ों रुपये की संपत्ति बनाने का आरोप है। ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को अब्दुल राशिद के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी भी की और वहां से उसकी संपत्ति से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज व बैंक खातों की जानकारी संबंधी दस्तावेज जब्त किए।

ब्यूरो को शिकायत मिली थी कि नायब तहसीलदार अब्दुल राशिद ने अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से कहीं अधिक की संपत्ति अर्जित की है। ब्यूरो ने प्रारंभिक जांच में पाया कि अब्दुल राशिद के पास श्रीनगर में एक शानदार बंगला व शापिंग कांप्लेक्स है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। आरोपित के सर्विस रिकार्ड को खंगालने के बाद सामने आया कि वर्ष 2008 से लेकर 2019 तक उसे 45 लाख रुपये वेतन मिला, लेकिन इस अवधि के दौरान उसने जो संपत्ति अर्जित की, उसकी कीमत करोड़ों में है।

प्रारंभिक जांच में आरोप साबित होने पर ब्यूरो ने उसके खिलाफ औपचारिक केस दर्ज किया और 18 नवंबर 2020 को उसके बडगाम व श्रीनगर स्थित ठिकानों पर एक साथ दबिश भी दी। उस दौरान भी ब्यूरो ने उसके ठिकानों से संपत्ति से जुड़े कई दस्तावेज बरामद किए थे, जिससे साबित हुआ कि आरोपित ने श्रीनगर व बडगाम में कई अन्य जगहों पर भी संपत्ति बनाई है। आज की कर्रवाई के दौरान भी ब्यूरो ने आरोपित की संपत्ति से जुड़े दस्तावेज बरामद किए, जिससे यह साबित होता है कि आरोपित ने अपनी आय के ज्ञात स्रोत से कहीं अधिक की संपत्ति बनाई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.